Guwahati: MRM प्रमुख इंद्रेश कुमार के जन्मदिन पर दरगाह में चादरपोशी; लंबी आयु और सेहत की दुआ
Advertisement

Guwahati: MRM प्रमुख इंद्रेश कुमार के जन्मदिन पर दरगाह में चादरपोशी; लंबी आयु और सेहत की दुआ

Indresh Kumar: गुवाहाटी में शनिवार को ज़ाहिर औलिया रहमतुल्लाह अलेही की दरगाह में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने चादर पेश की. इस मौक़े पर आरएसएस नेता तथा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रमुख  इंद्रेश कुमार की लंबी आयु के लिए दुआ मांगी गई. 

Guwahati: MRM प्रमुख इंद्रेश कुमार के जन्मदिन पर दरगाह में चादरपोशी; लंबी आयु और सेहत की दुआ

Indresh Kumar Birthday: गुवाहाटी में शनिवार को ज़ाहिर औलिया रहमतुल्लाह अलेही की दरगाह में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने चादर पेश की. इस मौक़े पर आरएसएस नेता तथा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रमुख  इंद्रेश कुमार की लंबी आयु के लिए दुआ मांगी गई. इंद्रेश कुमार के जन्मदिन के अवसर पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने दरगाह में चादर पोशी करके उनकी अच्छी सेहत और लंबी उम्र के लिए दुआ की. इस मौक़े पर असम स्टेट कमेटी के अध्यक्ष अलकास हुसैन और कमेटी के सभी सदस्यों ने इंद्रेश कुमार की लंबी आयु और सलामती के लिए दुआ मांगी.

दरगाह में चादरपोशी की गई
साथ ही गुवाहाटी गौशाला पहुंचकर गायों को सब्ज़िया और घास खिलाकर प्रार्थना की गई. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच असम स्टेट कमेटी के तरफ से इंद्रेश कुमार के जन्मदिन के मौक़े पर केक काटा गया. सभी हिंदू और मुस्लिम लोगों ने इकट्ठा होकर केक काटा और इंद्रेश कुमार का बर्थडे सेलिब्रेट किया. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के असम स्टेट के चीफ़ अलकास हूसैन ने कहा कि हम लोगों ने यहां पर इकट्ठा होकर दरगाह में चादर चढ़ाई और इंद्रेश कुमार के लिए दुआ मांगी. साथ ही सभी धर्म के लोगों ने जमा होकर गुवाहाटी गौशाला में गायों को खाना खिलाया और केक काटकर इंद्रेश कुमार जन्मदिन बड़े ही अच्छे तरीक़े से मनाया.

हिन्दू-मुस्लिम एकता का पैग़ाम 
इंद्रेश कुमार के जन्मदिन के अवसर पर हिन्दू-मु्स्लिम एकता का पैग़ाम दिया गया.ज़ाहिर औलिया रहमतुल्लाह अलेही की दरगाह में मुल्क में एकता और इत्तेहाद की दुआ मांगी गई.गुवाहाटी के अलावा भी कई जगहों पर इंद्रेश कुमार के जन्मदिन के मौक़े पर कार्यक्रम किए गए. लोगों ने बताया कि उनके ज़रिए किए गए कामों की चर्चा सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशी में भी होती है. इंद्रेश कुमार की तारीफ़ करते हुए लोगों ने कहा कि वो आपसी सद्भावना और भाईचारे की बहुत बड़ी मिसाल हैं और वो हमेशा लोगों को जोड़ने का काम करते हैं.

Report: Sharifuddin Ahmed

Watch Live TV

Trending news