Gandhi Jayanti पर पीएम मोदी ने क्या कहा? लाल बहादुर शास्त्री को भी किया याद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1896320

Gandhi Jayanti पर पीएम मोदी ने क्या कहा? लाल बहादुर शास्त्री को भी किया याद

Gandhi Jayanti: गांधी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को याद किया और उन्हें  करुणा और एकता का पाठ पढ़ाने वाला बताया. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Gandhi Jayanti पर पीएम मोदी ने क्या कहा? लाल बहादुर शास्त्री को भी किया याद

Gandhi Jayanti: मोहनदास करमचंद गांधी, यह वह नाम है जिसने अहिंसा के बल पर देश को आजादी दिलाई और इसके लिए कई तरह की कुर्बानियां दीं. अपने विचारों से लोगों को मुतास्सिर किया और सभी को साथ लेकर अंग्रेजों के खिलाफ अहिंसा की जंग का ऐलान कर किया. आज महात्मा गांधी की जयंती है और इस मौके पर दीगर (विभिन्न) नेता राजघाट पहुंच रहे हैं और उनको श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं.

पीएम मोदी पहुंचे राजघाट

इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्राद्धांजली अर्पित की. उनके अलावा बीजेपी और दीगर पार्टियों के नेताओं ने भी राजघाट शिरकत की. पीएम मोदी ने ट्विटर पर महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें करुणा और एकता का पाठ पढ़ाने वाला बताया

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी लिखते हैं,"गांधी जयंती के खास मौके पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं. उनकी कालजयी शिक्षाएँ हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं. महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो इंसानों को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है. हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहे.' उनके विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले.

लाल बहादुर शास्त्री को लेकर भी ट्वीट किया

आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें भी याद किया. पीएम ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री से आज की पीढ़ी भी प्रेरित होती है. पीएम मोदी लिखते हैं," लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर स्मरण. उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और 'जय जवान, जय किसान' का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करता है. भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है. हम सदैव सशक्त भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए कार्य करते रहें.

Trending news