राजस्थान में मिलेगा 450 रुपये का LPG सिलेंडेर, सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान
Advertisement

राजस्थान में मिलेगा 450 रुपये का LPG सिलेंडेर, सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान


एक जनवरी से उज्जवला योजना से जुड़े परिवारों को 450 रुपये में LPG गैस सिलेंडर मिलेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में किए गए वादे के मुताबिक इस योजना को लागू किया जा रहा है.

राजस्थान में मिलेगा 450 रुपये का LPG सिलेंडेर, सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान

राजस्थान में अब एक जनवरी से 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस बात का ऐलान किया हैं. उन्होंने कहा कि सरकार संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करेगी, बता दें बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने संकल्प पत्र में यह वादा किया था. राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने संकल्प पत्र में कहा था कि वे सरकार बनने के बाद  450 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे. अपने वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है, दरअसल सीएम भजनलाल शर्मा टोक जिले के दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने मालपुरा के लाम्बाहरिसिंह में विकसित भारत संकल्प शिविर का निरीक्षण और लोगों को संबोधित किया, और इस बात का ऐलान किया.

उज्जवला योजना के तहत मिलेगा 450 रुपये में सिलेंडर
राजस्थान की भजन  लाल सरकार ने प्रदेंश की जनता को 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर देने का वादा किया है. बता दें 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर उन महिलाओं को मिलेंगे, जिन्हें उज्जवला योजनाओं के तहत गैस कनेक्श दिया गया है.

आखिर कैसे मिलेगा 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर
दरअसल उज्जवला योजना केंद्र सरकार की योजना है, जिसमें केन्द्र सरकार पूरे देश में उज्जवला योजना के तहत  600 रुपये  में लाभार्थी को गैस सिलेंडर देती है, यानि कि सरकार तरफ से 400 रुपये की सब्सिडी दी जाती है, अब राजस्थान सरकार अलग से 150 रुपये की सब्सिडी देगी, जिसके तहत अब राजस्थान में 70 लाख परिवार को उज्वला योजना के तहत लाभ मिलेगा. सीएम ने ऐलान किया है कि 1 जनवरी 2024 से प्रदेश में 450 रुपये में सिलेंडर दिए जाएंगे.

Trending news