जमानत के बाद फिर मुश्किल में आप विधायक अमानतुल्ला; इस मामले में ईडी ने भेजा समन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2225295

जमानत के बाद फिर मुश्किल में आप विधायक अमानतुल्ला; इस मामले में ईडी ने भेजा समन

ED Summon to Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को प्रवर्तन नेदेशालय ने एक बार फिर समन भेजा है.  उन्हें बीते कल ही धन सोधन मामले में जमानत मिली थी.

जमानत के बाद फिर मुश्किल में आप विधायक अमानतुल्ला; इस मामले में ईडी ने भेजा समन

ED Summon to Amanatullah Khan: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को उनकी अध्यक्षता के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में अगले सप्ताह फिर से पेश होने को कहा है. आधिकारिक सूत्रों ने बीते रोज यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक आप विधायक को 29 अप्रैल को पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराना जारी रखने के लिए कहा गया है.

कल ही मिली थी जमानत
ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक से केंद्रीय एजेंसी ने पिछले हफ्ते लगभग 13 घंटे तक पूछताछ की थी. संबंधित घटनाक्रम में दिल्ली की एक अदालत ने खान को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन की अनदेखी करने के लिए एजेंसी की तरफ से दायर किए गए एक मुकदमे में शनिवार को जमानत दे दी. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) दिव्या मल्होत्रा ने अदालत में पेश होने के बाद खान को 15,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर रिहा कर दिया.

आतिशी ने बताया फर्जी केस
आप नेता और दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने पहले कहा था कि खान के खिलाफ ईडी का मामला फर्जी है और पार्टी अपने विधायक के साथ खड़ी है. उच्चतम न्यायालय द्वारा इस मामले में आप विधायक की अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने से इनकार किए जाने के बाद 18 अप्रैल को खान एजेंसी के सामने पेश हुए थे. उस दौरान ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान खान ने दावा किया था कि जब वह वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष थे तो उन्होंने नियमों का पालन किया और कानूनी राय लेने के बाद और 2013 में आए नए अधिनियम (बोर्ड के लिए) के अनुसार सबकुछ किया था.

अपने लोगों को भर्ती किया
खान और उनके कथित सहयोगियों के खिलाफ धन शोधन का मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की प्राथमिकी और दिल्ली पुलिस की तीन शिकायतों से जुड़ा है. ईडी ने दावा किया है कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के जरिए से बड़ी रकम नकद में अर्जित की और अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने के लिए उस रकम का निवेश किया.

Trending news