Delhi Waqf Board: वक़्फ़ बोर्ड की एक-एक इंच ज़मीन का होगा हिसाब; नहीं होने देंगे सरकार का क़ब्ज़ा: AAP
Advertisement

Delhi Waqf Board: वक़्फ़ बोर्ड की एक-एक इंच ज़मीन का होगा हिसाब; नहीं होने देंगे सरकार का क़ब्ज़ा: AAP

Delhi Waqf Board Property​:  दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा है कि बोर्ड की जायदाद पर क़ब्ज़ा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि आज हम हाईकोर्ट गए और नोटिस के ख़िलाफ़ हमने कोर्ट में चैलेंज किया है, उम्मीद है कि अगले  2-3 दिन में सुनवाई होगी. 

Delhi Waqf Board: वक़्फ़ बोर्ड की एक-एक इंच ज़मीन का होगा हिसाब; नहीं होने देंगे सरकार का क़ब्ज़ा: AAP

Delhi Waqf Board: दिल्ली में केंद्र सरकार ने दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़ी 123 संपत्तियों को अपने अधिकार में लेने की घोषणा की है. केंद्र सरकार के इस ऐलान पर दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह ख़ान ने सख़्त ऐतराज़ ज़ाहिर किया. उन्होंने कहा कि वह सरकार को इन प्रॉपर्टी पर क़ब्ज़ा नहीं करने देंगे.दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह ख़ान ने 123 वक़्फ़ मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ज़ी मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड की राजधानी में 123 प्रॉपर्टी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख़ किया है कोर्ट में ही 123 प्रॉपर्टी को वापस लेंगे. अमानतुल्ला ख़ान ने कहा कि 1980 में कांग्रेस ने मुसलमानों की ज़मीन को वक़्फ़ बोर्ड को लीज़ पर देकर हमें किराएदार बना दिया और आज इस फसाद की वजह कांग्रेस है.

 2 मेंबर कमिटी की रिपोर्ट पर रोक की मांग 
दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि वन मेंबर कमेटी की रिपोर्ट हम से शेयर नहीं की गई और टू मेंबर कमेटी का गठन कर दिया गया. उन्होंने कहा ,हम कोर्ट इस लिए गए थे कि उसमें हमने स्टे मांगा था ताकि जो काम 2 सदस्य कमेटी कर रही है उस पर रोक लगाई जा सके.जब दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड ने हाईकोर्ट का रुख़ किया है तो वो ऐसा फैसला कैसे सुना सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये विवाद 1980 से शुरू हुआ जब कांग्रेस ने मुसलमानों की ज़मीन को लीज़ पर वक़्फ़ बोर्ड को दे दिया, जिसके बाद ये झगड़ा शुरू हुआ है. बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि आज हम हाईकोर्ट गए और उस नोटिस के ख़िलाफ़ हमने कोर्ट में चैलेंज किया है और उम्मीद है कि अगले  2-3 दिन में सुनवाई होगी. 

कांग्रेस ने हमारे साथ धोखा किया:अमानतुल्लाह 
दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि हमने 2 मेंबर कमिटी की रिपोर्ट पर रोक की मांग की है. नोटिस पर सुनवाई तक स्टे लगाया जाए और हमारा पक्ष भी सुना जाए. वक़्फ़ बोर्ड की 123 प्रॉपर्टी में 90 फीसद प्रॉपर्टी हमारी है, यानी मुसलमानों की थी और हमारी ही ज़मीन हमें लीज़ पर दे दी. जिसके बाद ये विवाद शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमारे साथ धोखा किया और हमारी ही ज़मीन हमे लीज़ पर देकर किरायेदार बना दिया. अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि हम 2 मेंबर कमेटी के ख़िलाफ़ पहले से ही हाईकोर्ट जा चुके है और अब हमने इस नोटिस के ख़िलाफ़ कोर्ट जाने का फ़ैसला किया. उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी मस्जिद दरगाह और क़ब्रिस्तान की ज़मीन है और ये संपत्ति दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में है.

रिपोर्टर: बलराम पांडेय

Watch Live TV

Trending news