Covid cases: फिर से पैर पसार रहा है कोरोना; जापान, कोरिया समेत कई देशों में बुरे हालात
Advertisement

Covid cases: फिर से पैर पसार रहा है कोरोना; जापान, कोरिया समेत कई देशों में बुरे हालात

Covid cases: दुनिया के कई हिस्सों में कोविड तेजी से पैर पसार रहा है. जापान, कोरिया और ब्राजील के अलावा कई देशों में कोविड के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है. लेकिन भारत में कोविड के मामलों की रफ्तार कम है.

Image Credit- Reuters

Covid cases: कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. चीन के अलावा दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कोविड के खूब मामले सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवंबर की शुरूआत में कोविड के मामलों में उछाल देखा गया था. जिसके बाद अब तक दुनिया भर के आंकड़ों में कई फीसद का इजाफा हो चुका है. कई देशों में लोग कोविड की वजह से दम तोड़ रहे हैं. worldometers.info के मुताबिक पिछले सात दिनों में कोविड के मामलों में तेजी से उछाल देखा गया है.

भारत में कोविड केस (covid cases in india)

हालांकि भारत में कोविड के मामलों में कमी देखी गई है. रविवार के अंत तक देश में कोविड की वजह से केवल 12 मौते दर्ज की गईं. वहीं पिछले तीन दिनों में कोविड से मौत का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. आपको जानकारी के लिए बता दें भारत में पिछले हफ्ते कोविड के 1103 मामले दर्ज किए गए थे. बीते सात दिनों में कोविड के मामलों में 19 फीसद तक गिरावट देखी गई है.

किन देशों में देखा गया कोविड के मामलों में उछाल?

आपको बता दें यूरोप, एशिया सहित दुनिया के कई देशों में कोविड के मामलों में उछाल देखा गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार दो नवंबर को वैश्विक मामले 3.3 लाख थे. वहीं 18 दिसंबर को ये बढ़कर 5.1 लाख हो गया है. यानी 1 महीने में तक़रीबन 55 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई है.

जापान में है बुरा हाल

जापान में कोविड के मामले सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार बीते सात दिनों में जापान में एक मिलियन से ज्यादा कोविड केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 1600 से ज्यादा मौते दर्ज की गई हैं. दक्षिण कोरिया ने पिछले हफ्ते 450,000 से ज्यादा नए मामले आए हैं. दुनिया के कई देश जहां ऐसी ही हालत बनी हुई है. तेजी के कोविड मामले आ रहे हैं और खूब मौते हो रही हैं.

भारत के लिए भी खतरा

इन देशों में कोविड के मामले बढ़ना भारत के लिए भी खतरा साबित हो सकते हैं. क्योंकि कई देशों के साथ भारत व्यापार करता है. वहीं इन देशों से लोगों का भारत में आना जाना भी होता रहता है. ऐसे में हो सकता है कि आने वाले दिनों में भारत में भी कोविड के मामलों में उछाल देखने को मिले.

Trending news