Akbaruddin Owaisi: रेवंत रेड्डी की सरकार ने अकबरुद्दीन ओवैसी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बने प्रोटेम स्पीकर
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001533

Akbaruddin Owaisi: रेवंत रेड्डी की सरकार ने अकबरुद्दीन ओवैसी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बने प्रोटेम स्पीकर

Akbaruddin Owaisi: हाल ही में खत्म हुए असेंबली इलेक्शन्स में अकबरुद्दीन ओवैसी लगातार छठी बार हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है. यह दूसरी बार है जब  AIMIM के किसी विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है.

Akbaruddin Owaisi: रेवंत रेड्डी की सरकार ने अकबरुद्दीन ओवैसी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बने प्रोटेम स्पीकर

Telangana New Government: तेलंगाना की गवर्नर तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने शुक्रवार को एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ( Akbaruddin Owaisi ) को नवनिर्वाचित विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया. वह शनिवार सुबह 11 बजे विधानसभा सेशन शुरू होने से पहले राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेंगे और नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

गवर्नर द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, संविधान के अनुच्छेद 178 के तहत अध्यक्ष चुने जाने तक ओवैसी अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करेंगे. असेंबली के सबसे सीनियर मेंबर होने के नाते AIMIM विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.

ओवैसी लगातार 6ठी बार जीते
हाल ही में खत्म हुए असेंबली इलेक्शन्स में अकबरुद्दीन ओवैसी लगातार छठी बार हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है. साल 2018 में मुमताज अहमद खान के बाद यह दूसरी बार है, जब  AIMIM के किसी विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया हो.

बीजेपी का कोई भी विधायक ओवैसी से शपथ नहीं लेगा; टी. राजा सिंह
इस बीच बीजेपी एमएलए टी. राजा सिंह ने कहा कि वह कभी भी ओवैसी के सामने शपथ नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि साल 2018 की तरह वह पहले दिन शपथ नहीं लेंगे और फुल टाइम अध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार करेंगे. राजा सिंह ने यह भी दावा किया कि बीजेपी का कोई भी विधायक ओवैसी से शपथ नहीं लेगा.

बीजेपी नेता राजा सिंह इल्जाम लगाया कि ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करके कांग्रेस सरकार अल्पसंख्यकों ( Minority ) को खुश करने के लिए बीआरएस ( BRS ) के नक्शेकदम पर चल रही है. बता दें कि असेंबली इलेक्शन में इस बार भाजपा ( Bhartiya Janta Party ) के आठ सीट जीते हैं, जबकि कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीतकर बीआरएस से सत्ता छीन ली.

Trending news