पाकिस्तान के पूर्व PM ने भारत के मुसलमानों को लेकर कही बड़ी बात, बोले- मदीना जैसी रियासत बनाना चाहते थे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1825006

पाकिस्तान के पूर्व PM ने भारत के मुसलमानों को लेकर कही बड़ी बात, बोले- मदीना जैसी रियासत बनाना चाहते थे

Indian Muslim: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के मुसलमानों को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि वह भारत के मुसलमानों को आजाद कराना चाहते थे. 

 

पाकिस्तान के पूर्व PM ने भारत के मुसलमानों को लेकर कही बड़ी बात, बोले- मदीना जैसी रियासत बनाना चाहते थे

Indian Muslim: जेल में बंद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मुल्क के 77वें स्वतंत्रता दिवस के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए भाषण में कहा कि पाकिस्तानियों को इंसाफ और बराबरी के लिए जद्दोजहद करना चाहिए. भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद तीन साल की सज़ा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “पाकिस्तान अल्लामा इकबाल और मोहम्मद अली जिन्ना (पाकिस्तान के संस्थापक) का एक ख्वाब था, जिनकी पूरी जद्दोजहद मदीना जैसी रियासत स्थापित करके (अविभाजित) भारत के मुसलमानों को आज़ाद कराना था.” 

इस तरह के पाकिस्तान का देखा था ख्वाब

खान ने कहा, “उन्होंने ऐसे पाकिस्तान का ख्वाब देखा था जहां सबसे अहम बात इंसाफ और बराबरी की थी और कानून समाज के कमजोर तबके को ताकतवर लोगों से बचाता.” पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वही समाज फलता-फूलता है जो इंसाफ को अहमियत देता है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख ने कहा कि अगर पाकिस्तान में योग्ताओं को बढ़ावा देने वाला न्याय हो तो मुल्क के लोगों को अन्य देशों में मौके तलाश करने की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: Pakistan Independence Day: पाकिस्तान में आज़ादी का जश्न; राष्ट्रपति आरिफ़ अल्वी ने नेताओं से की ये अपील

मरान खान की जान को खतरा

उन्होंने कहा, “योग्यता और इंसाफ मिलकर पाकिस्तान में खुशहाली लाएंगे.” 70 साल के नेता ने पाकिस्तानियों से अपने मुल्क की बेहतरी के लिए जद्दोजहद करने की अपील की. तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद खान अटक जेल में हैं. ‘द न्यूज’ की खबर के मुताबिक, पीटीआई की कोर कमेटी ने सोमवार को चिंता व्यक्त की कि खान को "धीमा ज़हर" दिया जा सकता है और मांग की कि उन्हें फौरन घर का बना खाना और पानी मुहैया कराने का इंतेजाम किया जाए. PTI ने खान की जमानत याचिका की सुनवाई में "अनुचित देरी" की भी कड़ी निंदा की. खान भ्रष्टाचार और आतंकवाद समेत कई आरोपों का सामना कर रहे हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news