मालदीव ने फलस्तीन के समर्थन में उठाया बड़ा कदम, इसराइली नागरिकों की एंट्री पर लगाया प्रतिबंध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2275263

मालदीव ने फलस्तीन के समर्थन में उठाया बड़ा कदम, इसराइली नागरिकों की एंट्री पर लगाया प्रतिबंध

Dr Mohamed Muizzu: फलस्तीन के सपोर्ट में मालदीव ने मालदीव कैबिनेट ने फैसला लेते हुए इसराइली नागरिकों और इसराइल के पासपोर्ट पर एंट्री पर बैन लगा दिया है. मालदीव कैबिनेट ने अपने इस फैसले में इसराइली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में एंट्री करने से रोकने के जरूरी कानूनों में तरमीम किया.

मालदीव ने फलस्तीन के समर्थन में उठाया बड़ा कदम, इसराइली नागरिकों की एंट्री पर लगाया प्रतिबंध

Dr Mohamed Muizzu: फलस्तीन के सपोर्ट में मालदीव ने मालदीव कैबिनेट ने फैसला लेते हुए इसराइली नागरिकों और इसराइल के पासपोर्ट पर एंट्री पर बैन लगा दिया है. मालदीव कैबिनेट ने अपने इस फैसले में इसराइली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में एंट्री करने से रोकने के जरूरी कानूनों में तरमीम किया. इस फैसले का ऐलान रविवार दोपहर प्रेसिडेंट दफ्तर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में होम सिक्योरिटी और टेक्नोलॉजी मिनिस्टर अली इहसान ने किया.

कैबिनेट की सिफारिश के बाद प्रेसिडेंट डॉ मोहम्मद मुइज्जू ने इसराइली पासपोर्ट पर बैन लगाने की घोषणा की है.कैबिनेट के फैसले में इसराइली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में एंट्री करने से रोकने के लिए जरूरी कानूनों में तरमीम करना और इन कोशिशों की निगरानी के लिए एक कैबिनेट सब-कमेटी बनाना शामिल है.

इसके अलावा, फलस्तीन और इसराइल के मामले में प्रेसिडेंट ने फलस्तीनी जरूरतों का आकलन करने के लिए एक खास लोग मुकर्रर करने का फैसला किया.

फलस्तीन को मदद देने की घोषणा की
रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेसिडेंट ने पूर्व में फलस्तीनी रिफ्यूजी के लिए संयुक्त राष्ट्र रिलीफ और वर्क एजेंसी की मदद की है. फलस्तीन में लोगों की मदद के लिए रकम को इकट्ठा करने के लिए एक अभियान शुरू करने का फैसला किया है. इसके अलावा मालदीव में नेशनल लेवल पर एक रैली होगा. मालदीव ने अपने बयान में कहा है कि उनका ये करने का मकसद फलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाना है.

इसराइली सेना का हमला जारी 
बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल में घुसकर एक हजार से ज्यादा इसराइली नागरिकों को मार दिया था. इसके बाद से इसराइली सेना यहां पर लगातार जमीनी और हवाई हमले कर रहे हैं. इस वक्त इसराइली सेना इजिप्ट से सटी सीमा पर राफा में मासूम बच्चे को निशाना बना रहे हैं.

Trending news