गाजा में हर तरफ मौत और तबाही का मंज़र; इसराइली सैनिक अब नए शहर को बना रहे निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080046

गाजा में हर तरफ मौत और तबाही का मंज़र; इसराइली सैनिक अब नए शहर को बना रहे निशाना

Israel Hamas Conflict: 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. जिसके बाद इसराइल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया. 

गाजा में हर तरफ मौत और तबाही का मंज़र; इसराइली सैनिक अब नए शहर को बना रहे निशाना

Israel Hamas Conflict: गाजा में तबाही का सिलसिला जारी है. इसराइली सेना गाजा में बमों की बारिश कर रही है. जिससे बड़ी तादाद में लोग मारे जा रहे हैं. इस बीच इसराइली सेना दक्षिणी गाजा के खान यूनुस इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और खान यूनुस में मौजूद यूनाइटेड नेशन के ट्रेनिंग सेंटर को निशाना बनाया है, जिसमें 800 से ज्यादा लोग पनाह लिए हुए हैं. इसराइली गोलीबारी में 9 लोग मारे गए हैं, वहीं, 75 से ज्यादा अफराद जख्मी हैं. 

UN के अधिकारी ने क्या कहा?
इस हमले के बाद UN के सीनियर अहलकार अदनान अबू हसना की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. बयान में कहा गया है कि हमले से पहले इसराइली फौज की तरफ से कोई वार्निंग नहीं दी गई थी. इस हमले के बाद यहां की सूरतेहाल बेहद खतरनाक है, यहां तक कि लोगों तक तिब्बी इमदाद पहुंचना मुश्किल हो रहा है.

जिंदगी और मौत से जुझ रहे हैं लोग
इसके अलावा दीगह इलाकों पर हुए हमले को लेकर रेड क्रॉस सोसाइटी ने भी एक बयान जारी कर बताया है कि खान यूनुस पर हुए हमले के बाद अल-अमल हॉस्पिटल के आसपास कर्फ्यू नाफिज कर दिया गया है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, खान यूनुस पर हुए हमले की वजह से 100 से ज्यादा जख्मी मरीज और नवजात बच्चे, जिंदगी और मौत से जुझ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में मरने वालों की तादाद में इजाफे का इमकान है.

पिछले 24 घंटे मारे गए इतने लोग
इसराइली सेना ने पिछले 24 घंटे के भीतर गाजा के मुख्तलिफ इलाकों पर हमला किया है. जिससे 250 से ज्यादा फिलिस्तीनी लोग मारे गए हैं. जबकि हजारों लोग घायल हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा में इसराइली सेना चौतरफा हमला कर रही है. जिससे गाजा में मरने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है. 

7 अक्टूबर हमास ने किया था हमला
ख्याल रहे की 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. वहीं, हमास के लड़ाकों ने 250 आम नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला कर दिया, जिससे 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 70 हजार से ज्यादा अफराद जख्मी हो गए हैं. इस हिंसा की वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news