इसराइल ने UNO को फिर दिखाया ठेंगा; गुंडों वाली भाषा बोल रहे बेंजामिन नेतन्याहू
Advertisement

इसराइल ने UNO को फिर दिखाया ठेंगा; गुंडों वाली भाषा बोल रहे बेंजामिन नेतन्याहू

Israel Hamas War: इसराइल ने नरसंहार के इल्जाम को खारिज किया है और कोर्ट से भी इन आरोपों को खारिज करने का आग्रह किया था. दक्षिण अफ्रीका ने न्यायाधीशों से गाजा में फलस्तीनी लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाये जाने की गुजारिश की है. 

इसराइल ने UNO को फिर दिखाया ठेंगा; गुंडों वाली भाषा बोल रहे बेंजामिन नेतन्याहू

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच इंटरनेशनल कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण आदेश दिया है. ICJ ने इसराइल से कहा कि वह गाजा में अपने हमले में हुई कत्लेआम और नुकसान का पूरा हवाला दें. इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि इसराइल ये सुनिश्चित करें कि इसराइली फौज गाजा में नरसंहार न करें और मानवीय हालात में सुधारवादी कदम उठाएं. इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में एक महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है. 

इसराइली पीएम ने क्या कहा?
वहीं, कोर्ट के आदेशों को दरकिनार करते हुए इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता, तब तंक युद्ध जारी रहेगा. इससे पहले भी इसराइली पीएम UN के आदेशों को दरकिनार किया है.  बीते 24 घंटे में गाजा में 200 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और हजारों लोग घायल हुए है. 

दक्षिण अफ्रीका ने ICJ से की थी ये गुजारिश
वहीं, इसराइल ने नरसंहार के इल्जाम को खारिज किया है और कोर्ट से भी इन आरोपों को खारिज करने का आग्रह किया था. दक्षिण अफ्रीका ने न्यायाधीशों से गाजा में फलस्तीनी लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाये जाने की गुजारिश की है. कोर्ट से यह भी गुजारिश की गई है कि इसराइल को ‘‘गाजा में और उसके खिलाफ अपने सैन्य अभियानों को फौरन रोकने का आदेश दे.’’

इसराइल ने गाजा पर इस दिन किया था हमला
ख्याल रहे की बीते साल 7 अक्टूबर को ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. वहीं, हमास के लड़ाकों ने 250 आम नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला कर दिया, जिससे 26 हजार से ज्यादा अफराद की मौत हो गई है. वहीं, 70 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस हिंसा की वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news