Dehradun: अब ड्रोन से आपके घर पहुंचेगी दवाई, टाटा 1mg ने शुरु की ड्रोन डिलीवरी
Advertisement

Dehradun: अब ड्रोन से आपके घर पहुंचेगी दवाई, टाटा 1mg ने शुरु की ड्रोन डिलीवरी

Dehradun: जब से ई-कॉमर्स कंपनियों ने प्रोडक्ट की होम डिलीवरी शुरु की है. तब से हर रोज़ इसके नए तरीको पर काम किया जा रहा है. नई टेक्नोलॉजी के ज़रिए हर कंपनी अपने कस्टमर की ज़रुरत को ध्यान में रखते हुए खुद को अपग्रेड कर रही है. जिससे कस्टमर की सहुलियत भी बढ़ती जा रही है.

Dehradun: अब ड्रोन से आपके घर पहुंचेगी दवाई, टाटा 1mg ने शुरु की ड्रोन डिलीवरी

Dehradun: जब से ई-कॉमर्स कंपनियों ने प्रोडक्ट की होम डिलीवरी शुरु की है. तब से हर रोज़ इसके नए तरीको पर काम किया जा रहा है. नई टेक्नोलॉजी के ज़रिए हर कंपनी अपने कस्टमर की ज़रुरत को ध्यान में रखते हुए खुद को अपग्रेड कर रही है. जिससे कस्टमर की सहुलियत भी बढ़ती जा रही है. और इसी कड़ी में डिजिटल हेल्थ प्लेटफॉर्म टाटा 1एमजी ने लोगों के लिए होम डिलीवरी को और भी आसान बना दिया है. ताकि बीमार या ज़रुरतमंद लोगों तक दवाई जल्द से जल्द मिल सके. टेक्नोलॉजी की सहारा लेते हुए  टाटा 1एमजी ने गुरुवार को देहरादून में ड्रोन डिलीवरी की शुरुआत कर दी. ताकि शहर में डायग्नोस्टिक सैंपल और दवाओं का तेजी से कलेक्शन हो सके और साथ ही डिलीवरी को सुनिश्चित बनाया जा सके. इसके अलावा ट्रैफिक की वजह से होने वाली देरी से बचा जा सके.

ड्रोन से ट्रांसफर होंगे सैंपल, दवाई की होगी होम डिलीवरी

डिजिटल हेल्थ प्लेटफॉर्म टाटा 1एमजी ने तीन एकीकृत फार्मेसी और डायग्नोस्टिक्स स्टोर और देहरादून में एक डायग्नोस्टिक लैब लॉन्च करके उत्तराखंड में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. टाटा 1एमजी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तन्मय सक्सेना ने एक बयान में कहा, कि देहरादून हमारे कार्यो का विस्तार करने के लिए ज़रुरी था. क्योकि यह शहर  राज्य के बाकी शहरों, जैसे कि हरिद्वार, मसूरी, और ऋषिकेश के नज़दीक है. जहां रणनीति के मुताबिक अपनी सेवाएं दी जा सकती है. उन्होंने कहा, 'हम जल्द ही दून और बाकी उत्तराखंड में कई और टाटा 1एमजी स्टोर खोलेंगे'. उन्होने कहा, 'हम सैंपल ट्रांसफर के वक्त को कम करने और तेज़ी से रिपोर्ट देने के लिए देहरादून में ड्रोन टेक्नोलॉजी का फायदा उठाने के लिए तैयार हैं.  इस पहल के ज़रिए से, हम एक कम सेवा वाले बाजार में टाटा 1एमजी की सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं'

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: जोश में होश खो बैठीं Nora, कर दिया तिरंगे का अपमान! यूजर्स ने लगाई क्लास

एक ड्रोन 150 सैंपल तक ले जाने में होगा सक्षम

कंपनी के मुताबिक, एक ड्रोन 150 सैंपल तक ले जाने में सक्षम होगा. इन ड्रोन का इस्तेमाल शहर के अलग अलग हिस्सों से चिकित्सा के नमूने इक्ट्ठा करने और प्रोसिसिंग के लिए टाटा 1एमजी लैब में ले जाने के लिए किया जाएगा. इनका इस्तेमाल दूर-दराज के इलाकों में दवाएं पहुंचाने के लिए भी किया जाएगा.  जिसके लिए कंपनी ने पूरे शहर में डायग्नोस्टिक सैंपल ट्रांसपोर्ट करने के लिए ड्रोन लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर TSAW ड्रोन्स के साथ पार्टनरशिप की है.

Zee Salaam Live TV

Trending news