रोनाल्डो ने पहनी अरबी नंबरों वाली घड़ी, जानें क्या है इसकी कहानी
Advertisement

रोनाल्डो ने पहनी अरबी नंबरों वाली घड़ी, जानें क्या है इसकी कहानी

Cristiano Ronaldo Watch: हाल ही में क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक इवेंट में घड़ी पहने नजर आए. लोगों की नजर इस पर टिक गई. खास बात यह है कि इस घड़ी में अरबी में नंबर लिखे हुए हैं.

रोनाल्डो ने पहनी अरबी नंबरों वाली घड़ी, जानें क्या है इसकी कहानी

Cristiano Ronaldo Watch: वर्ल्ड चैंपियन क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सऊदी अरब के अल-नस्र क्लब के साथ डील अभी तक चर्चा में है. फुटबॉल फैंस और उनके चाहने वाले उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं. 'अल अरबिया नेट' के मुताबिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ऑफ फील्ड एक्टिविटीज भी फैन्स का ध्यान खींचती है. हाल ही में उनकी कलाई पर बंधी घड़ी चर्चा विषय बनी हुई है. लोग उनकी इस घड़ी की कीमत जानने में लग गए हैं. इस घड़ी की खास बात है कि इसमें मौजूद नंबर्स अरबी में लिखे हुए हैं.

खास है रोनाल्डो की घड़ी

रोनाल्डो ने कौन सी घड़ी पहनी थी? इस बारे में वॉच वर्ल्ड ने अल-अरबिया नेट को बताया कि यह एक रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना घड़ी है जिसमें हीरे लगे हुए हैं. इसका नाम प्रसिद्ध फ्रेंच ब्रेड के नाम पर रखा गया है. "वॉच वर्ल्ड" के मुताबिक अरबी अंकों वाली इस घड़ी की कीमत करीब 650,000 सऊदी रियाल (1.40 करोड़ रुपये) है. इसका पहला मॉडल 1963 में पेश किया गया था.

fallback

इस घड़ी को मुख्य तौर पर कार रेसर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था. अपने बेहतरीन प्रदर्शन, दूरी मापने की प्रणाली और डायल में तीन काउंटरों की वजह से यह एक अनूठी घड़ी है. इसकी चेन और डायल स्टेनलेस हैं, जबकि इसकी सतह स्क्रैचलेस है. इसके ऊपर सोने या चांदी की एक पतली परत भी लगाई जाती है.

यह भी पढ़ें: 2030 तक मस्जिद-ए-नबवी के करीब होंगे 46 हजार होटल कमरे और मनोरंजन सेंटर

सऊदी की तरफ से खेलेंगे रोनाल्डो

ख्याल रहे कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब की नल-नस्र टीम के साथ 1800 करोड़ रुपये में करार किया है. इसका मतलब यह है कि अब वह सऊदी अरब की फुटबॉल टीम में खेलेंगे. क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लेकर उस वक्त विवाद हो रहा था जब वह अपनी बीवी जॉर्जिना रोड्रिगेज के साथ रहने को तैयार थे. चूंकि सऊदी अरब में बिना शादी के अपने पार्टनर के साथ रहना गैर कानूनी है और रोनाल्डो बिना शादी के अपनी पार्टनर के साथ रहते हैं. इसलिए विवाद हो रहा था. हालांकि सऊदी अफसरों के मुताबिक सऊदी का ये कानून विदेशियों पर नर्मी बरतता है. चूंकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो विदेशी हैं इसलिए उन पर यह कानून लागू नहीं होता है. इसका मतलब रोनाल्डो अपनी पार्टनर के साथ सऊदी में रह सकते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news