ऋषि कपूर के साथ हिट फिल्म देने वाली ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस कर चुकी हैं 4 शादियां
Advertisement

ऋषि कपूर के साथ हिट फिल्म देने वाली ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस कर चुकी हैं 4 शादियां

Zeba Bakhtiar: बॉलीवुड एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने फिल्म 'हिना' में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका तीन बार तलाक़ हो चुका है. जेबा ने चौथी बार शादी करके घर बसाया है.

ऋषि कपूर के साथ हिट फिल्म देने वाली ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस कर चुकी हैं 4 शादियां

Zeba Bakhtiar: 90 के दशक में पाकिस्तानी अदाकारा जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) फिल्म 'हिना' से चर्चा में आईं और अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका दिल जीत लिया. साल 1991 में रणधीर कपूर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'हिना' ने कामयाबी के नए रिकार्ड अपने नाम दर्ज कराए. जेबा बख्तियार ने 'हिना' के बाद बॉलीवुड की कम ही फिल्मों में काम किया. जिसमें 'स्टंटमैन' में जैकी श्रॉफ और जय विक्रांता में संजय दत्त के साथ स्क्रीन शेयर की, लेकिन फिर दोबारा जेबा के हिस्से में 'हिना' जैसी कामयाबी नहीं आई. जेबा बख्तियार अचानक बड़े पर्दे पर नजर आईं और फिर अचानक ही फिल्मों से गायब हो गईं. 

ज़ेबा ने कई उतार-चढ़ाव देखे

जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1962 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान सूबे में हुआ था. जेबा पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल, याह्या बख्तियार की बेटी हैं, जबकि जेबा की मां हंगरी मूल की थीं. जेबा का जन्म क्वेटा में हुआ था और वहीं उनकी परवरिश हुई. बाद में उनकी फैमिली कराची शिफ्ट हो गई थी. जेबा ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे. हर इंसान की तरह उनका भी नाकामी के साथ कई बार सामना हुआ, लेकिन हर बार उन्होंने मुश्किल दौर से निकलकर खुद को साबित किया.

चौथी बार शादी करके बसाया घर

जेबा बख्तियार की एक नहीं बल्कि चार-चार शादियां हुईं. जेबा की पहली शादी सलमान वलियानी से हुई थी और इनके एक बेटी भी है. बेटी के जन्म के बाद से ही सलमान और जेबा के रिश्तो में खटास आ गई और दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया. इसके बाद ज़ेबा ने दूसरी बार इंडियन एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) के साथ शादी करके अपना घर बसाया. जेबा और जावेद की शादी खासी चर्चा में रही थी. जावेद और ज़ेबा की शादी ज़्यादा दिन नहीं टिकी और जल्द ही दोनों की डिवोर्स हो गई. जेबा के जीवन की ये उथल-पुथल यहीं ख़त्म नहीं हुई. ,जिंदगी के सफर को आगे बढ़ाते हुए ज़ेबा ने तीसरी शादी सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) के साथ की लेकिन ये शादी भी नाकाम रही.  रिपोर्ट्स की मानें तो ज़ेबा ने चौथी शादी सोहेल खान नाम के पाकिस्तानी शख्स से की है, फिलहाल वो पाकिस्तान में रह रही हैं और एक खुशनुमा ज़िंदगी गुज़ार रही हैं.

इसी तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news