Afghanistan: काबुल में होटल में धमाका, गोली चलने की भी आईं आवाजें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1482764

Afghanistan: काबुल में होटल में धमाका, गोली चलने की भी आईं आवाजें

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान की सत्ता पर जब से तालिबान काबिज हुआ है तब से ही यहां हमलों का दौर जारी है. अब यहां उस होटल को निशाना बनाया गया है जहां पर चाइनीज अफसर आते जाते रहते हैं.

Afghanistan: काबुल में होटल में धमाका, गोली चलने की भी आईं आवाजें

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मौजूद होटल स्टार-ए-नौ में कई धमाके हुए हैं. यहां से गोली चलने की आवाजें भी आईं. जहां हमला हुआ उसे चायनीज होटल भी कहा जाता है. क्योंकि यहां अक्सर चाईनीज अफसरों का आना जाना लगा रहता है. होटल में हमला करने वाले लोगों की पहचान नहीं हो सकी है. जिस होटल को निशाना बनाया गया है वह काफी सिक्योरिटी वाले इलाके में मौजूद है. हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं आई है.

अफगानिस्तान की टोलो न्यूज के मुताबिक इलाके के लोगों ने धमाके और गोली चलने की आवाजें सुनने की बात कबूली है. हालांकि हादसे के बारे में अभी किसी अफसर ने कोई बयान नहीं दिया है. सोशल मीडिया पर होटल के धमाकों के कई वीडियो सामने आए हैं. 

अफगानिस्ता की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद काबुल में बड़ी तादाद में चीनी अफसर यहां आ रहे हैं. काबुल में बीजिंग ने भी अपनी एंबेंसी यहां कायम की हुई है. 

यह भी पढ़ें: अब ट्वीट में लिख सकेंगे 4000 शब्द, एलन मस्क ने किया कंफर्म, पहले थी 280

यह पहली बार नहीं है जब अफगानिस्तान में किसी खास जगह पर हमला किया गया है. इससे पहले काबुल में मौजूद पाकिस्तानी एंबेसी पर भी हमला हुआ था. हमले में डिप्लोमेट उबेदुर रहमान निजमानी पर फायरिंग की गई. लेकिन ये गोली किसी और को जा लगी. इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तालिबान से कार्रवाई करने की अपील की है. 

इल्जाम है कि तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद यहां की शिया कम्युनिटी को भी निशाना बनाया जाता रहा है. पिछले दिनों इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. इस साल अक्टूबर में काबुल में मौजूद शिया दरगाह पर आतंकी हमला हुआ. इसमें 14 लोग मारे गए थे जबकि 26 लोग जख्मी हुए थे. यह हमला मोहर्रम से ठीक एक दिन पहले किया गया था. हमलावरों ने दरगाह के कई लोगों को बंदी बना लिया था और फायरिंग करते रहे थे. अफगानिस्तान की सिक्योरिटी फोर्सेज ने सभी हमलावरों को मार गिराया था. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news