T20 World Cup 2024 पर आतंकवादियों की बुरी नज़र; हमले की धमकी !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2239907

T20 World Cup 2024 पर आतंकवादियों की बुरी नज़र; हमले की धमकी !

T20 World Cup 2024 Terror Threat: ICC टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा. इस बार मेगा इवेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा. तकरीबन एक महीने तक चलने वाली इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं.  

T20 World Cup 2024 पर आतंकवादियों की बुरी नज़र; हमले की धमकी !

T20 World Cup 2024 Terror Threat: ICC टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा. इस बार मेगा इवेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट को शुरू होने से पहले ही आतंकी हमले का डर सताने लगी है. दरअसल, कैरेबियाई देशों को उत्तरी पाकिस्तान से आतंकियों ने धमकी दी है. हालांकि, धमकी मिलने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग कर के सुरक्षा इंतजाम को पुख्ता करने के लिए निर्देश दिया है.   

पाकिस्तान के उत्तरी क्षेत्र  में मौजूद IS-खोरासान से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कैरेबियाई देशों को निशाना बनाने की धमकी दी है. इतना ही नहीं आतंकी ग्रुप इस्लामिक स्टेट ने दुनियाभर में होने वाले बड़े इवेंट्स को निशाना बनाने की भी धमकी दी है, जिसमें 2024 का टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है. वहीं, कैरेबियाई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि ये खूफिया जानकारी IS के मीडिया ग्रुप 'नाशिर पाकिस्तान' ने दी है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने जारी किया सुरक्षा अलर्ट
हालांकि,त्रिनिदाद एक्सप्रेस का अलग ही दावा है. इसका मानना है कि "नाशिर पाकिस्तान" एक प्रोपेगेंडा चैनल है, जो इस्लामिक स्टेटके लिए काम करता है. वहीं, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सुरक्षा अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट ने आईसीसी आयोजन के दौरान हिंसा उकसाने के लिए कैंपेन चलाया है.
 
स्पोर्ट्स साइट "क्रिकबज" की रिपोर्ट के मुताबिक, "आइएस के मीडिया सूत्रों ने स्पोर्ट्स संबंधी इवेंट के खिलाफ हिंसा उसकाने का कैंपेन चलाया है, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा का वीडियो मैसेज भी शामिल है, जिसमें कई मुल्कों में हमलों को हाइलाइट किया गया है. इसके अलावा इस्लामिक स्टेट ने सपोर्टरों से अपने देशों में जंग के मैदान में शामिल होने का भी आग्रह किया है."

CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा
क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने इस मुद्दे पर क्रिकबज से बातचीत में कहा, "हम मेज़बान देशों और शहरों में अफसरों के साथ मिलकर काम करते हैं और यह पुख्ता करने के लिए ग्लोबल लैंडस्केप की लगातार निगरानी और आकलन करते हैं कि हमारे इवेंट्स के लिए पहचाने गए किसी जोखिम को कम करने के लिए ज़रूरी प्लांस मौजूद रहें."

पहली बार 20 टीमें ले रही हैं हिस्सा 
तकरीबन एक महीने तक चलने वाली आआसीसी  के इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं.  टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहला मौका है कि जब ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के लिए बीस टीमें एक दूसरे भिडेंगे.  

 

 

 

 

 

 

 

Trending news