SA vs AFG Head To Head: साउथ अफ्रीका या अफगानिस्तान, अहमदाबाद में कौन किस पर पड़ेगा भारी; ODI आंकड़े कर देंगे पूरा साफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1952110

SA vs AFG Head To Head: साउथ अफ्रीका या अफगानिस्तान, अहमदाबाद में कौन किस पर पड़ेगा भारी; ODI आंकड़े कर देंगे पूरा साफ

SA vs AFG Head To Head: साउथ अफ्रीका (SA) बनाम अफगानिस्तान  (AFG) के बीच वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में 10 नवंबर को होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के रिकॉर्ड जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?       

SA vs AFG Head To Head: साउथ अफ्रीका या अफगानिस्तान, अहमदाबाद में कौन किस पर पड़ेगा भारी; ODI आंकड़े कर देंगे पूरा साफ

SA vs AFG Head To Head: आईसीसी विश्व कप 2023 में चार टीमें पहले ही एलिमिनेट हो चुकी है. जबकि तीन टीमें नंबर चार के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस में हैं. वहीं टूर्नामेंट के 42वें मुकाबले  में सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी साउथ अफ्रीकी टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा. ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में 10 नवंबर को खेला जाएगा. तेंबा बावुमा की अगुआई वाली साउथ अफ्रीका टीम शानदार फॉर्म में है. वहीं अफ्रीका ने 8 मैचों में से  6 पर जीत दर्ज की है. जबकि हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम ने भी टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के लिए ये मैच आसान नहीं होने वाला है. इस मौके पर हम आपको दोनों के बीच खेले गए वनडे हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले हैं. आइए जानते हैं.  

ODI में SA बनाम AFG हेड-टू-हेड
विश्व कप के पिछले मैच में साउथ अफ्रीका को मेजबान भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा था. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारतीय टीम के खिलाफ 326 रनों का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम  सिर्फ 83 रन पर ढेर हो गई.टीम इंडिया ने ये मैच 243 रनों से जीत लिया. साउथ अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खडाती है. ऐसे में इस मैच में टॉस बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगी.  

दूसरी तरफ,अफगानिस्तान ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बोर्ड पर 292 रन लगाए थे. लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी. कंगारू टीमम ने  91 रनों पर 7 विकेट खो दिए थे. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल के द्वारा खेली गई 201 रनों की पारी ने अफगानिस्तान के जबड़े से मैच को निकाल लिया.

बहरहाल, वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच सिर्फ 1 मुकाबले खेले गए हैं.  साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान से 1-0 आगे है.

विश्व कप में SA बनाम AFG आमने-सामने
वनडे विश्व कप में दोनों टीमें सिर्फ 1 मुकाबले में आमने-सामने हुई हैं. यहां भी साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान पर भारी है. दोनों के बीच एकदिवसीय विश्व कप में साल 2019 में भिड़ंत हुई थी. इस मैच में अफगान टीम सिर्फ 125 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. हालांकि, इस सेशन में अफगान टीम ने शानदार खेल दिखाया. खासकर, अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में काफी बदलाव हुआ है. 

Trending news