R Ashwin ने वर्ल्ड चैंपियंस को किया सलाम, 'मास्टरक्लास' के लिए पैट कमिंस की सराहना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1975130

R Ashwin ने वर्ल्ड चैंपियंस को किया सलाम, 'मास्टरक्लास' के लिए पैट कमिंस की सराहना

R Ashwin On World Cup Final: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल पर कब्जा जमाने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम और उनके कप्तान पैट कमिंस की जमकर तारीफ की. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली से पहले फील्डिंग करने के फैसले के बारे में पूछा. 

 

R Ashwin ने वर्ल्ड चैंपियंस को किया सलाम, 'मास्टरक्लास' के लिए पैट कमिंस की सराहना

R Ashwin On World Cup Final: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. ये मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया था. इस जीत पर टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन उनकी रणनीतिक कौशल की जमकर प्रशंसा की.

ऑफ स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सलाम किया. अश्विन ने खुलासा किया कि जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया तो उन्हें आश्चर्य हुआ और पारी के बीच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली से फैसले के बारे में पूछने के बाद उन्होंने खुलासा करते हुए कहा,

“ऑस्ट्रेलिया ने मुझे व्यक्तिगत रूप से पूरी तरह से धोखा दिया. पारी के मध्य में मेरी जॉर्ज बेली से बातचीत हुई और मैंने उनसे पूछा कि आप लोग हमेशा की तरह पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं की. उन्होंने जवाब दिया, 'हमने यहां काफी आईपीएल और बाइलेट्रल सीरीज खेली हैं. लाल मिट्टी विघटित होती है और यह अंडर लाइट और बेहतर हो जाती है. लाल मिट्टी पर ओस का कोई प्रभाव भी नहीं पड़ता लेकिन काली मिट्टी दोपहर में अच्छी टर्न देती है और फिर रात में कंक्रीट बन जाती है. यह हमारा अनुभव है".

 ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई शानदार जीत
भारतीय टीम को बेहतरीन कोशिश के बावजूद भी 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से विफल रहा. किसी भी बल्लेबाजों के द्वारा मैच जिताने वाली पारी नहीं खेली गई. जबकि दूसरी पारी में ट्रैविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

फाइनल पैट कमिंस द्वारा एक मास्टरक्लास था; अश्विन
अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की तारीफ करते हुए कहा कि कमिंस ने गेंदबाजी योजना को शानदार ढंग से लागू किया. उन्होंने कहा, “फाइनल कमिंस द्वारा एक टेक्टिकल मास्टरक्लास था, उनके पास एक ऑफ स्पिनर के बराबर में 4-5 फील्डिंग सेटअप था, बॉलर का स्टंप लाइन को हिट करना, स्टंप लाइन की तरफ 6 मीटर के निशान में सिर्फ 3 गेंदें फेंकना समेत गेंदबाजी के बिना मिड-ऑफ के सभी खिलाड़ी  को सेटअप करना, एक मास्टरक्लास था”.

Trending news