IND vs NZ Head To Head: वानखेड़े में इतिहास रचने उतरेगा भारत, क्या न्यूजीलैंड को फिर से मिलेगी पटखनी? देखें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1958813

IND vs NZ Head To Head: वानखेड़े में इतिहास रचने उतरेगा भारत, क्या न्यूजीलैंड को फिर से मिलेगी पटखनी? देखें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

IND vs NZ Head To Head: भारत (IND) बनाम न्यूजीलैंड  (NZ) के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए ODI मुकाबले के रिकॉर्ड, जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?

 

IND vs NZ Head To Head: वानखेड़े में इतिहास रचने उतरेगा भारत, क्या न्यूजीलैंड को फिर से मिलेगी पटखनी? देखें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

World Cup 2023: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार, 15 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं. भारत लीग चरण के सभी 9 मुकाबलों में जीत दर्ज कर  मेगा इवेंट में अजेय है. जबकि न्यूजीलैंड टीम 9 मैचों में से सिर्फ 5 पर जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच मौजूदा वर्ल्ड कप में दूसरी बार भिड़ंत होगी. लीग चरण के मुकाबले में भारत ने कीवी टीम को 4 विकेट से हराया था.

अब मेन इन ब्लू इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकबाले मिली हार का बदला लेना चाहेंगे. जबकि कीवीज भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में कई सालों के अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे. इस मौके पर हम आपको वनडे क्रिकेट में दोनों के बीच खेले गए हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले हैं.
 
ODI में भारत बनाम न्यूजीलैंड आमने-सामने
ICC वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने घर में जबरदस्त खेल खेल रही है, उन्होंने लीग चरण के सभी मैचों में प्रतिद्वंदियों को धूल चटाई हैं. खास बत यह है कि बल्लेबाज, बॉलर हो या फिर फील्डिंग तीनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जबकि केन विलियमसन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड टीम टूर्नामेंट में लड़खड़ाने के बाद अच्छी वापसी की है. दोनों टीमों के पास बेहतरीन बॉलिंग अटैक है, ऐसे में ये मैच बहुत रोमांचक होने वाला है.     

बहरहाल, वनडे में दोनों टीमों के बीच 48 सालों में टोटल 117 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा ज्यादा भारी है. भारत ने 59  मैचों में न्यूजीलैंड को हराया है. जबिक कीवी टीम 50 मुकाबले में भारत को शिकस्त दी है. वहीं एक मैच टाई रहा और सात मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला है.

वर्ल्ड कप में IND बनाम NZ हेड-टू-हेड
वर्ल्ड कप में भारत बना न्यूजीलैंड के बीच 10 मैचों में भिड़ंत हुई है. लेकिन यहां पर कीवी टीम मेन इन ब्लू से आगे है. न्यूजीलैंड भारत से 5-4 से आगे है, जबकि एक मैच रद्द हो गया है.

घर पर भारत का पलड़ा रहा है भारी
दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर 39 मैच खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने कीवी टीम को 30 मैचों में शिकस्त दी है. जबकि न्यूजीलैंड ने 8 मुकाबलों में भारत को हराया है. वहीं एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला है.

Trending news