IND vs NED: भारत ने लगातार दर्ज की 9वीं जीत, नीदरलैंड को 160 रन से हराया
Advertisement

IND vs NED: भारत ने लगातार दर्ज की 9वीं जीत, नीदरलैंड को 160 रन से हराया

IND vs NED Highlights: वर्ल्ड कप में मेजबान भारत ने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड को 160 रनों से करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में सभी 9 मैच जीतकर अजेय है. कोहली ने वनडे क्रिकेट में 9 साल बाद विकेट चटकाया.   

 

IND vs NED: भारत ने लगातार दर्ज की 9वीं जीत, नीदरलैंड को 160 रन से हराया

IND vs NED Highlights: ICC वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने नीदरलैंड को 160 रनों से हराकर लीग चरण में अजेय रूप से समाप्त किया. भारत ने 2003 वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए मौजूदा इवेंट में लगातार 9 मैच जीतकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

भारत ने बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के खिलाफ 410 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. केएल राहुल ने 102 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर ने नाबाद 128 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड 47.5 ओवर ऑलाउट होकर सिर्फ 250 रन ही बना सकी.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने डट टीम के बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. ऑपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बेहतरीन शुकरुआत की. दोनों ने अर्धशतक लगाए. जबकि तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने भी 51 रनों की अच्छी पारी खेली.

जबकि चौथे और पांचवें विकेट लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच 208 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. राहुल ने 62 गेंदों में शतक जड़ कर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहुल वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 102 रन बनाए. जबकि अय्यर ने तूफानी पारी खेलते हुए 98 बॉल में 128 रनों की पारी खेली.   

नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट बास डी लीडे ने झटके. जबकि वान मिकेरेन और वनडर मरवे ने एक-एक विकेट लिया.  

411 रनों के लक्ष्य का पीछा करने ऊचरी डच टीम के बल्लेबाज भारती आक्रमकों के सामने धाराशायी हो गई. हालांकि, नीदरलैंड के टॉप और नीचले क्रम के बल्लेबाजों ने भारतीय बॉलरों से कुछ देर जरूर लड़ाई की. लेकिन पहाड़ जितने उंचे रन के चेज करने नीदरलैंड असफल रही. डच टीम के लिए सबसे ज्यादा 54 रन तेजा निदामनुरु ने बनाए. जबकि ऑपनर मैक्स ओ'डोड 30 रन और कोलिन एकरमैन ने 35 रन बनाए. वहीं साईब्रांड एंगलब्रेक्ट ने 45 रनों की पारी खेली. 

टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. जबकि स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट चटकाए. वहीं विराट कोहली ने 9 साल बाद वनडे में लिया. जबकि मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के इस सेशन में पहली बार एक भी विकेट नहीं ले पाए.  

Trending news