IND vs ENG: भारत के नाम रहा पहला दिन, रोहित-जडेजा ने इंग्लिश गेंदबाजों के उतारे पसीने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2112278

IND vs ENG: भारत के नाम रहा पहला दिन, रोहित-जडेजा ने इंग्लिश गेंदबाजों के उतारे पसीने

 IND vs ENG 3rd Test, 1st Day Highlights: रोहित शर्मा 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हो गए, जबकि जडेजा 110 रन बनाकर क्रीज मौजूद हैं. इन दोनों के अलावा टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने 66 गेंदों में 62 रनों की मनोरंजक पारी खेली. 

 

 IND vs ENG: भारत के नाम रहा पहला दिन, रोहित-जडेजा ने इंग्लिश गेंदबाजों के उतारे पसीने

 IND vs ENG 3rd Test, 1st Day Highlights:  इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे चेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने शतक जड़कर न सिर्फ टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि पहला दिन भी भारत के नाम किया. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 326 रन बनाए हैं. रोहित और जडेजा के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रन की अहम साझेदारी हुई, जो भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ चौथे विकेट के लिए तीसरी बड़ी साझेदारी भी है. 

रोहित शर्मा 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हो गए, जबकि जडेजा 110 रन बनाकर क्रीज मौजूद हैं. इन दोनों के अलावा टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने 66 गेंदों में 62 रनों की मनोरंजक पारी खेली. 
 भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन शुरुआत काफी खराब रही,  33 रन पर 3 बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (10), शुभमन गिल (00) और रजत पाटीदार (05) बनाकर आउट हो गए थे. इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अब तक 69 रन देकर तीन विकेट झटके हैं.

रोहित ने जड़ा 11वां शतक
राजकोट की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल, इसी वजह से बल्लेबाजों किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. भारती बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों को सबक सिखाने में किसी भी तरह से कोताही नहीं बरती. हालांकि,  वुड को सुबह के सेशन में थोड़ा मूवमेंट जरूर मिला. लेकिन इसके बाद में इस तेज गेंदबाज ने शॉर्ट पिच गेंदों से टीम इंडिया के बल्लेबाजों की क्लास लगाई.रोहित ने इस शतक के साथ अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया, जो बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ उनका तीसरा शतक है.

गिल बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
रोहित ने अपनी पारी में 196 गेंद का सामना करके 14 चौके और तीन छक्के भी लगाए. जबकि जडेजा ने श 198 गेंद का सामना करके अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया. दूसरी तरफ, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक बनाकर फॉर्म में वापसी करने वाले शुभमन गिल को वुड ने शून्य पर पवेलियन भेज दिया. गिल की पारी सिर्फ नौ गेंद तक सीमित रही
  

 

Trending news