IND vs AUS Head To Head: फाइनल से पहले ये आंकड़ें फैंस को दे सकते हैं टेंशन, देखें 150 ODI मैचों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1966099

IND vs AUS Head To Head: फाइनल से पहले ये आंकड़ें फैंस को दे सकते हैं टेंशन, देखें 150 ODI मैचों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

IND vs AUS Head To Head: भारत (IND) बनाम ऑस्ट्रेलिया  (AUS) के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल ( IND vs AUS FINAL ) मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए ODI मुकाबले के रिकॉर्ड, जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?

 

IND vs AUS Head To Head: फाइनल से पहले ये आंकड़ें फैंस को दे सकते हैं टेंशन,  देखें 150 ODI मैचों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

IND vs AUS Head To Head: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( IND vs AUS Final ) के बीच 19 नवंबर को खेला जाएगा. ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में होगा.रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया टूर्नामेंट में सभी 10 मैचों में जीत कर फाइनल में जगह बनाई है. जबिक पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया शुरुआती दो मैचों में हार झेलने के बाद बेहतरीन वापसी की और वर्ल्ड के फाइनल में 8वीं बार जगह पक्की की.

भारतीय टीम की नज़र फाइनल मैच को जीत कर तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की होगी. जबकि पांच की बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम 6ठी बार खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी. निर्णायक मैच से पहले मुकाबले वनडे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं.

ODI में IND बनाम AUS हेड-टू-हेड

वनडे क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 43 सालों में कुल  150 मैचों में भिड़ंत हुई है. यहां पर मेन इन येलो का पलड़ा ज्यादा भारी है, क्योंकि उन्होंने मेन इन ब्लू को 83 मुकबालों में शिकस्त दिए हैं. जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 57 मैचों में हराया है. वहीं दस मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

हालांकि, हालिया मैचों में भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है, क्योंकि मौजूदा मेगा इवेंट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चेन्नई चेपॉक स्टेडियम में करारी शिकस्त दी थी. वहीं टूर्नामेंट से पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली गई थी, इस में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली फाइनल मैच काफी रोमांचक होने वाली है   
 
वर्ल्ड कप में IND बनाम AUS आमने-सामने

वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमें 12 मैचों में आमने-सामने हुई है. यहां पर भी ऑस्ट्रेलिया को भारत पर बढ़त हासिल है. कंगारू ने  भारत  को 8 मैचों में हराया है. जबकि टीम इंडिया ने 5 मुकाबलों में शिककस्त दी है.हालांकि, पिछले तीन मुकाबलों में भारत ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से आगे है.

Trending news