ICC men test ranking: ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इंडिया पहले स्थान पर; जानें क्या है प्लेयर्स की रैंकिंग
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1572855

ICC men test ranking: ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इंडिया पहले स्थान पर; जानें क्या है प्लेयर्स की रैंकिंग

ICC men test ranking: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है. टीम इंडिया पहले स्थान पर पहुंच गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है और इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है. वहीं आईसीसी ने खिलाड़ियों की रैंकिंग भी जारी कर दी है.

ICC men test ranking: ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इंडिया पहले स्थान पर; जानें क्या है प्लेयर्स की रैंकिंग

ICC men test ranking: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्ट मैच जीतने के बाद पहले स्थान पर पहुंच गया है. टीम के फिलहाल 115 प्वाइंट्स हैं. वहीं दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है. तीसरे स्थान पर टीम इग्लैंड है जिसके 106 प्वाइंट्स हैं. लेकिन इंग्लैंड अपनी स्तिथी को सुधार सकती है. 16 फरवरी को न्यूजीलैंज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत हो रही है. जिससे उसकी रैंकिंग में सुधार आ सकता है.

आईसीसी बॉलर रैंकिंग (ICC Test Bowler Ranking)

वहीं बात करें बल्लेबाजों और गेंदबाजों की तो भारत के दिग्गज बॉलर रवीचंद्रन अश्विन आईसीसी मेन टेस्ट बॉलर रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. वहीं रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद एक ऊंची छलांग लगाई है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में दो प्रमुख देशों यानी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट में रवींद्र जडेजा और अश्विन ने संयुक्त रूप से 15 विकेट लेकर भारत को 132 रनों से जीत दिलाई थी.

आईसीसी टेस्ट बॉलर रैंकिंग

आपको जानकारी के लिए बता दें अश्विन टेस्ट स्पिन गेंदबाज रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस से 21 रेटिंग अंक पीछे हैं और 2017 के बाद उन्होंने पहली बार नंबर 1 रैंकिंग में वापसी की है.

आईसीसी बैटिंग रैंकिंग (ICC Better Ranking)

रोहित शर्मा दसवें स्थान पर

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में 10वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं.  आपको बता दें नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में  रोहित शर्मा ने 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. 

ख्वाजा और वॉर्नर की रैंकिंग गिरी

वार्नर 1 और 10 के अपने स्कोर के बाद छठे स्थान से गिरकर 20वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि ख्वाजा भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में केवल 1 और 5 रन बनाकर दो पायदान नीचे 10वें स्थान पर आ गए हैं.

आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग

भारत के ऑलराउंडर प्लेयर अक्षर पटेल ने एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में छठी पोजीशन से लुढक कर 7वीं पॉजीशन पर पहुंच गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलि के खिलाफ 240/7 की तनावपूर्ण स्थिति उच्चतम स्कोर 84 रन बनाए थे.

वहीं क्रैग ब्रैथवेट दूसरे टेस्ट कैप्टन हैं दिनकी आईसीसी बैटिंग रैंकिंग में बढ़ोतरी हुई है वह अब 21वीं पॉजीशन पर पहुंच गए हैं. वेस्ट इंडीज स्किपर Tagenarine Chanderpaul 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Trending news