ICC T20 World Cup 2024: भारत में टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कहां, कब और कैसे देखें? जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2239827

ICC T20 World Cup 2024: भारत में टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कहां, कब और कैसे देखें? जानें पूरी डिटेल्स

ICC T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त मेजबानी में 2 जून से शुरू होने वाली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत अपना पहला मैच 4 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा.

ICC T20 World Cup 2024: भारत में टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कहां, कब और कैसे देखें? जानें पूरी डिटेल्स

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में  एक महीने से भी कम का वक्त बचा है. क्रिकेट प्रशंसक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट महाकुंभ का आगाज 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त मेजबानी में हो रहा है. तकरीबन एक महीने तक चलने वाली इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी.

टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपनी टी20 वर्ल्ड कप यात्रा की शुरुआत करेगी. लेकिन भारतीय क्रिकेट के पशंसकों के मन में यह सवाल है कि इस बार इंडिया में मेगा इवेंट को मुफ्त में लाइव कहां और कैसे देख सकते हैं. आज हम इन्हीं सवालों का जवाब लेकर आए हैं.

डिज़नी+ हॉटस्टार का ऐलान

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 कहीं से भी मुफ्त में देख सकते हैं,क्योंकि डिज़नी + हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप के मॉडल तहत भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए फिर से  टीटी प्लेटफॉर्म पर टूर्नामेंट को लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं.

संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर आयोजित होने वाली इस टूर्नामेंट की शरुआत  2 जून को ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में USA और कनाडा के बीच उद्घाटन मैच के साथ शुरू होगा. भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ है. भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा कर रहे हैं, जबकि हार्दिक पंड्या उनके डिप्टी के रूप में कार्यरत हैं.

इंडिया में फ्री में कैसे देख सकते हैं मैच?

क्रिकेट फैंस डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप के जरिए मोबाइल और टैबलेट पर फ्री में मैचों का आनंद ले सकते हैं, जबकि स्टार स्पोर्ट्स टेलीविजन पर सभी मैच प्रसारित करेंगे. हॉटस्टार पर मुफ्त में आईसीसी टूर्नामेंट की पेशकश कोई नया तरीका नहीं है. इससे पहले भी इस कंपनी ने अपने यूजूर्स को ये अवसर प्रदान की है.

भारत का शेड्यूल
भारत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल  क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ अपनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 यात्रा की शुरुआत करेगा.  आयरलैंड के साथ इस मुकाबले के बाद, टीम इंडिया के फैंस की निगाहें 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर होंगी. इसके बाद भारत 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगा.

 

Trending news