AUS vs BAN Head To Head: 21 बार वनडे में भिड़े हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1953466

AUS vs BAN Head To Head: 21 बार वनडे में भिड़े हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी?

AUS vs BAN Head To Head: ऑस्ट्रेलिया (AUS) बनाम बांग्लादेश (BAN) के बीच वर्ल्ड कप का 43वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच  एमसीए स्टेडियम, पुणे में 11 नवंबर को होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के रिकॉर्ड जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?

 

AUS vs BAN Head To Head: 21 बार वनडे में भिड़े हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी?

AUS vs BAN Head To Head: वनडे विश्व कप 2023 के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना बांग्लादेश से होगा. ये मैच 11 नवंबर को  पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम छह मैचों में जीत दर्ज सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. शाकिब-अल-हसन की कप्तानी में बांग्लादेश टीम मौजूदा टूर्नामेंट से एलिमिनेट हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. जबकि बांग्लादेश इस मैच जीतकर नंबर 8 में जगह बनाना चाहेगा, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में  क्वालीफाई करने के लिए वर्ल्ड कप के अंक तालिका में नंबर 8  में रहना होगा. दिलचस्प बात यह है कि वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश पर पूरी तरह से हावी रहा है. इस मौके पर हम आपको मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.

ODI में AUS बनाम BAN हेड-टू-हेड
वनडे में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 33 सालों में कुल 21 मैच खेले गए हैं, जिसमें कंगारू टीम बांग्लादेश पर पूरी तरह से हावी है. ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 19 मुकाबले में हराया है. जबकि बांग्लादेश सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की है. वहीं एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

विश्व कप में AUS बनाम BAN आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप अब तक दोनों टीमें 4 बार आमने-सामने हुई हैं. यहां पर भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है. मेन इन येलो बांग्लादेश से 3-0 आगे है. जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था.  दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में  आखिरी भिड़ंत 2019 सेशन में हुई थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादगेश को 48 रनों से हराया था.

भारत में कौन किस पर भारी 
ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच भारतीय सरजमीं पर अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेले गए हैं. हालांकि, टाइगर्स और मेन इन यलो के बीच एशियाई परिस्थितियों में आठ मुकाबले जरूर हुए हैं.

Trending news