Valentine Day Vastu Tips: वैलेंटाइन डे पर अपनाएं वास्तु टिप्स, मिलेगा पार्टनर का भरपूर प्यार

Vastu Tips for Valentine Day 2024: वास्तु शास्त्र की मदद से वैवाहिक जीवन में सुख-सुविधाएं आ जाएगी. आइए जानते हैं वास्तु टिप्स के बारे में जिसकी मदद से आप अपने वैवाहिक जीवन को अच्छा बना सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2024, 07:34 PM IST
  • वैलेंटाइंस डे स्पेशल वास्तु उपाय
  • शादीशुदा लोगो के जीवन में बढ़ेगा प्यार
Valentine Day Vastu Tips: वैलेंटाइन डे पर अपनाएं वास्तु टिप्स, मिलेगा पार्टनर का भरपूर प्यार

नई दिल्ली: जीवन में प्यार और पार्टनर का साथ होना सुखद और संतोषजनक अनुभव होता है, लेकिन कई बार लोग इसे प्राप्त करने में समस्याओं का सामना करते हैं. वास्तु शास्त्र एक प्राचीन विज्ञान है जो हमारे घर और उसके वातावरण को संतुलित और समृद्ध बनाने के लिए विभिन्न उपायों की प्राचीन विधियों का उपयोग करता है. इस लेख में, ज्योतिषाचार्य और वास्तु विशेषज्ञ आचार्य माना अग्रवाल आपको वास्तु उपायों के माध्यम से प्यार और साथी की प्राप्ति के लिए और विवाहित जोड़ों के संबंधों को सुधारने के लिए कुछ प्रभावी और प्राचीन उपायों के बारे में बताएंगी.

सिंगल्स के लिए पार्टनर प्राप्ति के उपाय
जीवन में साथी का महत्व अत्यधिक होता है.हर किसी की यही इच्छा होती है कि उनका जीवन साथी के साथ साझा हो. अकेले लोगों के लिए वास्तु टिप्स जो उन्हें उनके जीवन में साथी प्राप्त करने में सहायक हो सकते हैं.

घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा का महत्व 
वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण- पश्चिम दिशा रिलेशनशिप की दिशा होती है. अगर इस दिशा में कोई वास्तु दोष होता है या अगर इस दिशा की एनर्जी कम होती है तो जीवन में एक अच्छा अपने मन अनुसार साथी का मिलना मुश्किल हो जाता है. ध्यान दें कि इस दिशा में कोई लाल या हरा रंग ना हो अगर है तो उसे तुरंत हटा दीजिए. 

ध्यान दें अपने बिस्तर की दिशा पर
 जो लोग विवाह के लिये मैच ढूंढ रहें हैं और उन्हें कोई अच्छा पार्टनर नहीं मिल रहा वो अपने बिस्तर को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें और वहाँ ही सोये इससे कुछ दिनों में आप महसूस करेंगे की लाइफ में आपके मन चाहे रिश्ते आने लगेंगे . वास्तु अनुसार, यह उपाय साथी प्राप्ति में मदद करता है.

प्रेम का प्रतीक 
लव बर्ड्स, अपने घर में लव बर्ड्स को दक्षिण पश्चिम दिशा में स्थानित करें, जो प्रेम और संबंधों की मांगलिकता का प्रतीक होती है. यह साथी प्राप्ति में मदद कर सकता है और प्रेम की ऊर्जा को बढ़ावा देता है.

विवाहित जोड़ों के लिए वास्तु टिप्स: पति/पत्नी के साथ संबंध सुधारें

विवाहित जीवन में संबंधों की मजबूती और समर्थन अत्यंत महत्वपूर्ण होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने घर और उसके वातावरण को संतुलित करने के उपाय बनाकर, विवाहित जोड़ों को उनके संबंधों में सुधार करने में मदद मिल सकती है. आचार्य माना विवाहित जोड़ों के लिए कुछ महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स को साझा करेंगी जो उनके संबंधों को सुधारने में मदद कर सकते हैं.

नव विवाहित जोड़े के लिए बेडरूम उत्तर उत्तर पश्चिम यानी नार्थ नार्थ वेस्ट में बनाये इससे उनके रिश्ते में प्यार और एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. 

संबंधों में स्पष्टता और संवाद को बढ़ावा देने के लिए, अपने घर के पूर्व दिशा को साफ़ सुथरा रखें और पौधें लगायें.

 प्रेम की ऊर्जा बढ़ाएं

अपने घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में गोल्डन फ्रेम में कपल की तस्वीर लगायें, ये आपके संबंधों में प्रेम की ऊर्जा को बढ़ाएगा.

अपनी शादी की एल्बम को भी दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें. 

अगर आपसी संबंध में झगड़े हो रहें हो तो चेक करें की दक्षिण पश्चिम में किचन या टॉयलेट तो नहीं है. अगर है तो उसे तुरंत ही वास्तु रेमेडी से ट्रीट करें. 

गिफ्ट सगेशंस फॉर वैलेंटाइंस डे 

1 आप अपने पार्टनर को चॉकलेट्स गिफ्ट में दें और उन्हें एक चॉकलेट अपने हाथ से खिलायें, इससे आपके रिश्ते में प्रेम और मिठास बना रहेगा. 

2 आपको अगर आपके पार्टनर लाल गुलाब देते हैं तो उससे अपने घर में दक्षिण पूर्व में रखें इससे रिश्ते में नयापन बना रहेगा.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़