Amazon ने इस डिवीजन में की तगड़ी छंटनी, 180 से ज्यादा कर्मचारी निकाले

Amazon Layoffs: अमेजन के कार्यकारी ने बताया, 'हमारे व्यावसायिक दृष्टिकोण में इन बदलावों के साथ हमारे संसाधनों में भी बदलाव आया है, जिसके चलते 180 से अधिक भूमिकाएं समाप्त हो गई हैं.' कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि सभी प्रभावित कर्मचारियों को व्यक्तिगत स्तर पर आवश्यक सहायता दी जाए, जिसमें एक मुश्त रकम, विस्थापन सेवाएं, स्वास्थ्य बीमा लाभ शामिल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2023, 05:15 PM IST
  • Amazon ने अपने क्राउन चैनल को बंद किया
  • गेम डिवीजन में 180 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी
Amazon ने इस डिवीजन में की तगड़ी छंटनी, 180 से ज्यादा कर्मचारी निकाले

Amazon Layoffs: अमेजन अपने गेम डिवीजन में 180 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है. कंपनी ने अपने क्राउन चैनल को बंद कर दिया है जो ट्विच पर स्ट्रीम होता है. कंपनी ने गेम ग्रोथ को बंद कर दिया है, जो गेम निर्माताओं को अपने प्रोडक्ट्स के विपणन में मदद करता है और प्राइम गेमिंग से पेश किए गए फ्री गेम के साथ अपने काम पर फिर से फोकस करना शुरू किया है.

अमेजन गेम्स के उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ हार्टमन द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए और द वर्ज द्वारा देखे गए एक ज्ञापन के अनुसार, छंटनी के बीच अमेजन अपने गेमिंग कंटेंट चैनल से छुटकारा पा रहा है. हार्टमन ने मेमो में लिखा, 'हमारे बिजनेस के आगे के मूल्यांकन के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि हमें अभी और भविष्य में प्लेयर्स को बेहतरीन खेल प्रदान करने के लिए अपने रिसोर्सेज और प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.'

इस साल अप्रैल में, अमेजन ने अपने गेमिंग डिवीजनों में 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया था, जिसमें प्राइम गेमिंग, गेम ग्रोथ और अमेजन गेम्स शामिल हैं. हार्टमन के अनुसार, अप्रैल में प्रारंभिक पुनर्गठन के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि हमें अपने रिसोर्सेज को उन क्षेत्रों पर और भी अधिक फोकस करने की आवश्यकता है जो हमारे व्यवसाय को आगे बढ़ाने की क्षमता के साथ बढ़ रहे हैं.

अमेजन के कार्यकारी ने बताया, 'हमारे व्यावसायिक दृष्टिकोण में इन बदलावों के साथ हमारे संसाधनों में भी बदलाव आया है, जिसके चलते 180 से अधिक भूमिकाएं समाप्त हो गई हैं.' कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि सभी प्रभावित कर्मचारियों को व्यक्तिगत स्तर पर आवश्यक सहायता दी जाए, जिसमें एक मुश्त रकम, विस्थापन सेवाएं, स्वास्थ्य बीमा लाभ शामिल है.

ये भी पढ़ें- निवेशक चीन से निकाल रहे पैसा, विदेशी कारोबार कम होने से बढ़ेगी ड्रैगन की चिंता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़