क्या IPL 2023 के दम पर फिर से होगी भारतीय टीम में एंट्री, 8 सालों से चल रहा है ये गेंदबाज बाहर

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का फाइनल मैच किसी रोमांचक थ्रिलर से कम नहीं रहा था, जहां 13वें ओवर में एक बार हाथ से मैच निकल जाने के बाद मोहित शर्मा ने गुजरात टाइटंस की वापसी कराई और आखिरी ओवर में लगभग अपनी टीम के लिए लगातार दूसरा खिताब जीत लिया था था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2023, 06:17 PM IST
  • 2015 विश्वकप के बाद से लगातार चल रहे हैं बाहर
  • क्या 2024 टी20 विश्वकप में भारत के लिए होगी वापसी
क्या IPL 2023 के दम पर फिर से होगी भारतीय टीम में एंट्री, 8 सालों से चल रहा है ये गेंदबाज बाहर

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का फाइनल मैच किसी रोमांचक थ्रिलर से कम नहीं रहा था, जहां 13वें ओवर में एक बार हाथ से मैच निकल जाने के बाद मोहित शर्मा ने गुजरात टाइटंस की वापसी कराई और आखिरी ओवर में लगभग अपनी टीम के लिए लगातार दूसरा खिताब जीत लिया था था.

हालांकि आखिरी दो गेंदों में 10 रन बनाकर जडेजा ने मोहित शर्मा की मेहनत पर पानी फेर दिया और अपनी टीम को पांचवा खिताब जिता दिया.

आईपीएल 2023 के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे मोहित शर्मा

मोहित शर्मा पिछले साल गुजरात टाइटंस के नेट गेंदबाज थे और इस साल यह 34 साल का तेज गेंदबाज टीम को लगातार दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब के करीब ले गया जिससे हाल में समाप्त हुए 2023 सत्र में उनकी वापसी की दास्तां सुर्खियों में है.

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिताब जीतने के तुरंत बाद हार्दिक पंड्या ने मोहित को गले लगाकर सांत्वना दी जिससे गुजरात टाइटंस के कप्तान की संवेदना साफ दिखती है जिससे दिखा कि उन्होंने हरियाणा के इस तेज गेंदबाज के इस सत्र में उनके अभियान में योगदान को स्वीकार किया.

2015 विश्वकप के बाद से लगातार चल रहे हैं बाहर

मोहित 15वें ओवर में पहली चार शानदार गेंद डालने के बाद अंतिम दो गेंद अच्छी नहीं फेंक सके लेकिन इस सत्र में उनके प्रयासों को कमतर नहीं आंक सकता. उन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट झटके जिससे वह टीम के साथी और मित्र मोहम्मद शमी के बाद दूसरे स्थान पर रहे.

भारत के लिए 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में खेलने के बाद मोहित लगभग गुम ही हो गये थे लेकिन आठ साल बाद इस अनुभवी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की. हालांकि कोई उन्हें फिर से 50 ओवर के क्रिकेट में खेलते हुए नहीं देख रहा है लेकिन क्या वह अपनी फॉर्म और फिटनेस बरकरार रख सकते हैं ताकि 2024 टी20 विश्व कप की टीम में जगह बना सकें.

क्या 2024 टी20 विश्वकप में वापसी कर सकते हैं मोहित शर्मा

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) का यह टूर्नामेंट अगले आईपीएल के तुरंत बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा लेकिन मोहित ने निश्चित रूप से खुद को अगले कुछ टी20 में आजमाने के लिए मजबूत दावा पेश किया है. और अगर मोहित जुलाई में वेस्टइंडीज और अमेरिका में भारत की पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में दीपक चाहर के साथ खेलते हुए नजर आयेंगे तो यह हैरानी की बात नहीं होगी. हार्दिक भी मोहित से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने में सफल रहे और वह भी इस तेज गेंदबाज को उच्च स्तर पर एक मौका देना चाहेंगे.

धोनी के चलते दिया करियर का बेस्ट प्रदर्शन

मोहित सीएसके में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने के बाद 10 साल पहले भारतीय टीम में पहुंचे थे.

मोहित ने पिछले महीने टाइटंस के लिए अपना पदार्पण करने के तुरंत बाद कहा था, ‘मैंने आईपीएल और भारतीय टीम के साथ करियर का सबसे ज्यादा हिस्सा माही भाई की अगुआई में खेला है. उनके नेतृत्व में ही मैंने अच्छे नतीजे हासिल किये हैं इसलिये मेरा सर्वश्रेष्ठ निकालने का बड़ा श्रेय उन्हें ही जाता है. लेकिन मेरे लिये अब यह ज्यादा मायने रखता है कि आप खेल का कितना लुत्फ उठाते हो. सीएसके के लिए 2013-2016 तक खेलना मेरे करियर का गोल्डन पीरियड रहा लेकिन अगर माहौल की बात की जाये तो आईपीएल में यहां (टाइटंस के साथ) यह सर्वश्रेष्ठ रहा है.’

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-एलजी अध्यादेश पर आप के साथ एक हुई CPI (M), केंद्र की बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़