सऊदी अरब में बुरे फंसे रोनाल्डो, ऐसा क्या किया कि हो गए सस्पेंड? भारी जुर्माना भी लगा

Cristiano Ronaldo Suspended: सऊदी प्रो लीग फुटबॉल में अल नासर के लिए खेलते हुए कथित तौर पर अश्लील इशारे करने की वजह से पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है. अल नासर ने स्थानीय प्रतिद्वंद्वी अल शबाब को रविवार को 3-2 से हराया जिसके बाद रोनाल्डो ने विरोधी टीम के समर्थकों को देखकर अभद्र इशारे किए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 12:18 PM IST
  • मेसी-मेसी के नारे लगा रहे थे दर्शक
  • दर्शकों की ओर देख किए अभद्र इशारे
सऊदी अरब में बुरे फंसे रोनाल्डो, ऐसा क्या किया कि हो गए सस्पेंड? भारी जुर्माना भी लगा

नई दिल्लीः Cristiano Ronaldo Suspended: सऊदी प्रो लीग फुटबॉल में अल नासर के लिए खेलते हुए कथित तौर पर अश्लील इशारे करने की वजह से पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है. अल नासर ने स्थानीय प्रतिद्वंद्वी अल शबाब को रविवार को 3-2 से हराया जिसके बाद रोनाल्डो ने विरोधी टीम के समर्थकों को देखकर अभद्र इशारे किए.

मेसी-मेसी के नारे लगा रहे थे दर्शक

दर्शक उनके चिर प्रतिद्वंद्वी फुटबॉलर लियोनेल मेसी के नाम से ‘मेसी-मेसी’ के नारे लगा रहे थे. सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ की अनुशासन और नैतिकता समिति ने सोशल मीडिया पर बृहस्पतिवार को इस निलंबन की घोषणा की. अल नासर को अगले मैच में अल हजम से खेलना है. 

अपील नहीं कर सकते हैं रोनाल्डो

रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व स्टार रोनाल्डो को करीब पांच हजार डॉलर अल शबाब को और आधी राशि महासंघ को भी जुर्माने के तौर पर देनी होगी. इस फैसले के खिलाफ अपील भी नहीं की जा सकती है.

पहले भी विवादों में आ चुके हैं रोनाल्डो

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोनाल्डो ने समिति को बताया था कि यह इशारा जीत का था और यूरोप में यह आम है. हालांकि पहली बार नहीं है जब रोनाल्डो अल नासर से जुड़ने के बाद विवाद के केंद्र में हैं. वह पिछले साल अप्रैल में अल-हिलाल के खिलाफ मैच के बाद लौट रहे थे तो फैंस ने मेसी के नारे लगा थे. तब भी रोनाल्डो ने अभद्र हरकत की थी. 

हालांकि जब इस पर विवाद हुआ था तो उनके क्लब अल नासर ने कहा था कि उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई थी जिस वजह से उन्होंने यह हरकत की थी. बता दें कि फुटबॉल स्टार दिसंबर 2022 में अल नासर से जुड़े थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़