IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय, इस स्टार प्लेयर को बैठना पड़ेगा बाहर

T20 World Cup 2024, IND vs AFG Probable XI: भारत और अफगानिस्तान के बीच आज सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा. मैच रात 8 बजे से बारबाडोस में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है. इसका संकेत राहुल द्रविड़ ने भी मैच से पहले दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2024, 08:41 AM IST
  • कुलदीप या चहल को मिल सकती है जगह
  • 'हमें वेस्टइंडीज में कुछ अलग करना होगा'
IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय, इस स्टार प्लेयर को बैठना पड़ेगा बाहर

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024, IND vs AFG: टी20 विश्व कप 2024 में भारत आज अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सुपर-8 का पहला मुकाबला खेलेगा. यह मैच बारबाडोस में रात 8 बजे से होगा. इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है. इसके संकेत मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी दिए.

कुलदीप या चहल को मिल सकती है जगह

द्रविड़ ने संकेत दिया कि प्लेइंग 11 में कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है क्योंकि वहां की परिस्थितियां धीमी गति के गेंदबाजों के लिए अनुकूल लग रही हैं. इससे पहले भारत ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में अपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा किया था क्योंकि वहां की ‘ड्रॉप-इन’ पिचों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. 

'हमें वेस्टइंडीज में कुछ अलग करना होगा'

द्रविड़ ने कहा, 'किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है. न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए हालात थोड़े अलग थे. हमें बारबाडोस में कुछ अलग करने की जरूरत हो सकती है. यहां युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव का इस्तेमाल किया जा सकता है.' उन्होंने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास हरफनमौला खिलाड़ी हैं. हमारे पास 8 बल्लेबाज थे, लेकिन 7 गेंदबाजी विकल्प भी थे.'

बल्लेबाजी क्रम को लेकर करेंगे बदलाव

द्रविड़ ने यह भी कहा कि भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला रहेगा और हालात के अनुसार बदलाव करेगा. उन्होंने कहा, 'हर स्थिति अलग होती है. इसे पत्थर की लकीर नहीं बनाया जा सकता. मैं लचीलेपन में विश्वास करता हूं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने अक्षर पटेल को ऊपर भेजा. ऋषभ पंत को ऊपर तीसरे नंबर पर उतारा गया. यह काफी सोच-विचार किया गया.'

कौन हो सकता है प्लेइंग 11 से बाहर

जैसा कि द्रविड़ ने संकेत दिया है कि कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ेगा. ऐसे में माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है क्योंकि पिच के लिहाज से भारत रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के साथ एक और स्पिनर को टीम में रखेगी तो एक तेज गेंदबाज कम होगा. चूंकि बुमराह और अर्शदीप दोनों ने ही अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है इसलिए सिराज को बाहर बैठाया जा सकता है.

जानें भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़