World Cup 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई करने में श्रीलंका रहा नाकाम, अब बोर्ड ने बिठाई जांच

श्रीलंका का 2023 वनडे वर्ल्ड कप में सुपर लीग मुकाबले की आठवीं टीम बनने का सपना टूट गया है. अब विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहने पर श्रीलंका क्रिकेट टीम की जांच होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 07:38 PM IST
  • सनथ जयसूर्या करेंगे जांच समिति अध्यक्षता
  • विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रही श्रीलंका
World Cup 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई करने में श्रीलंका रहा नाकाम, अब बोर्ड ने बिठाई जांच

नई दिल्ली: इस समय दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2023 की चर्चा चारों तरफ हो रही है.  एक तरफ ये शानदार लीग जारी है तो दूसरी तरफ क्रिकेट की दुनिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई. श्रीलंका का 2023 वनडे वर्ल्ड कप में सुपर लीग मुकाबले की आठवीं टीम बनने का सपना टूट गया है. अब विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहने पर श्रीलंका क्रिकेट टीम की जांच होगी.

क्वालिफिकेशन हासिल नहीं कर पाने के कारणों की होगी जांच
श्रीलंका के खेल मंत्री ने पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या की अध्यक्षता में एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्रिकेट टीम के सीधे क्वालिफिकेशन हासिल नहीं करने के कारणों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. पिछले महीने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मिली हार के बाद श्रीलंका आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहा. टीम तीन मैचों की श्रृंखला को 0-2 से हार गई थी. खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने पिछले सप्ताह पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या की अध्यक्षता में एक तकनीकी समिति नियुक्त की थी. जिसमें तीन अन्य पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं.

समिति की हुई पहली बैठक
मंगलवार को समिति की पहली बैठक हुई. श्रीलंका की क्रिकेट टीम 1996 में खिताब जीतने के अलावा दो बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. लेकिन यह पहली बार है जब टीम इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालिफिकेशन हासिल करने में नाकाम रही. टीम को 1996 में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला जयसूर्या ने कहा कि‘‘हम टीम के कोचिंग दल से सीधे क्वालीफिकेशन हासिल करने में नाकाम रहने के कारणों के बारे में पूछेंगे.
उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली समूह है और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है. हम उनसे चीजों को सुधारने के लिए एक अल्पकालिक योजना की मांग करेंगे. श्रीलंका 18 जून से 9 जुलाई तक जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा. एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में होगा.

इसे भी पढ़ें- सूर्यकुमार की फॉर्म पर लगा ग्रहण, वर्ल्ड कप से पहले चिंता में भारतीय टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़