LSG vs SRH: हैदराबाद की वापसी से सावधान रहेगी लखनऊ, हारने वाली टीम के लिए बंद हो जाएंगे प्लेऑफ के रास्ते

LSG vs SRH: पिछले मैच में अप्रत्याशित जीत दर्ज करके अपनी उम्मीदें जगाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाजों की शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्पिनरों के सामने कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2023, 11:27 AM IST
  • जीत के साथ टॉप-4 में पहुंच जाएगी लखनऊ
  • स्पिनर्स के मामले में हैदराबाद पर भारी लखनऊ का पलड़ा
LSG vs SRH: हैदराबाद की वापसी से सावधान रहेगी लखनऊ, हारने वाली टीम के लिए बंद हो जाएंगे प्लेऑफ के रास्ते

LSG vs SRH: पिछले मैच में अप्रत्याशित जीत दर्ज करके अपनी उम्मीदें जगाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाजों की शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्पिनरों के सामने कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा.

जीत के साथ टॉप-4 में पहुंच जाएगी लखनऊ

लखनऊ ने पिछले तीन में से दो मैच गंवाए हैं लेकिन यदि वह एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली सनराइजर्स की टीम को हरा देता है तो फिर वह शीर्ष चार में जगह बना देगा. जहां तक सनराइजर्स की टीम की बात है तो वह 10 टीमों की अंक तालिका में अभी 10 मैचों में आठ अंक लेकर नौवें स्थान पर है. क्रुणाल पंड्या की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम 11 मैचों में 11 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

स्पिनर्स की भूमिका रहेगी महत्वपूर्ण

हालांकि उप्पल का विकेट धीमी गति के गेंदबाजों को मदद पहुंचाता रहा है और ऐसे में स्पिनरों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. लखनऊ के पास रवि बिश्नोई, अनुभवी अमित मिश्रा और कप्तान क्रुणाल के रूप में उपयोगी स्पिन तिकड़ी है जिनके सामने सनराइजर्स के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है.

इन बल्लेबाजों पर टिकी है हैदराबाद की बल्लेबाजी

सनराइजर्स की बल्लेबाजी तीन विदेशी खिलाड़ियों एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और ग्लेन फिलिप्स पर निर्भर है. फिलिप्स ने 13.25 करोड़ रुपए में बिके हैरी ब्रूक के नहीं चल पाने के कारण अंतिम एकादश में जगह बनाई.

स्पिनर्स के मामले में हैदराबाद पर भारी लखनऊ का पलड़ा

अगर स्पिनरों की बात की जाए तो लखनऊ का पलड़ा हैदराबाद पर भारी लगता है. वाशिंगटन सुंदर के चोटिल हो जाने से सनराइजर्स का स्पिन विभाग कमजोर पड़ा है. उसकी तरफ से केवल एक स्पिनर मयंक मारकंडे ही अब तक अच्छा प्रदर्शन कर पाया है.

राहुल-मयंक को करना होगा प्रदर्शन

हैदराबाद की टीम कागजों पर मजबूत नजर आती है लेकिन उसे दो प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल (9 मैच 187 रन) और राहुल त्रिपाठी (10 मैच में 237 रन) की खराब फॉर्म का नुकसान उठाना पड़ रहा है. उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में क्लासेन (185.34) के अलावा अभिषेक शर्मा (152.63) ही 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना पाए हैं.

लखनऊ की बल्लेबाजी रही है मजबूत

जहां तक लखनऊ की बल्लेबाजी का सवाल है तो कप्तान केएल राहुल की चोट से टीम को खास नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि शीर्ष क्रम में क्विंटन डि कॉक और काइल मायर्स शुरू से ही लप्पेबाजी करने में माहिर हैं. मध्यक्रम में मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अभी तक कुछ अच्छी पारियां खेली हैं.

हैदराबाद के गेंदबाजों से बचना जरूरी

आयुष बडोनी ने भी प्रभाव छोड़ा है लेकिन वह लखनऊ का धीमा विकेट था जिस पर उसके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए. लखनऊ के बल्लेबाज यहां के विकेट पर अपने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करना चाहेंगे लेकिन उन्हें भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन की तेज गेंदबाजी जोड़ी से सतर्क रहना होगा.

इसे भी पढ़ें- MI vs GT: जीत से झूमे रोहित शर्मा तो हार से बौखलाए हार्दिक पांड्या, जानें किस पर फोड़ा खराब प्रदर्शन का ठीकरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़