IND vs ENG: शतक जड़ने के बाद क्या बोले शुभमन गिल, बल्लेबाजी क्रम को लेकर किया खुलासा

गिल ने कहा, ‘‘तीसरे नंबर पर रन बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक था. बहुत अच्छा लगा, खासकर उस समय जब हमने यशस्वी और रोहित के विकेट गंवा दिये थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2024, 08:48 PM IST
  • जानें क्या बोले शुभमन गिल
  • लगातार फ्लॉप हो रहे थे गिल
IND vs ENG: शतक जड़ने के बाद क्या बोले शुभमन गिल, बल्लेबाजी क्रम को लेकर किया खुलासा

नई दिल्लीः भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा खुद पर दिखाये गए विश्वास पर खरा उतरते हुए शुभमन गिल ने रविवार को यहां तीसरे नंबर पर खेलते हुए शानदार शतक जड़ा. गिल ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ 104 रन जड़े जिससे भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बनाये. इस पारी से गिल खुश थे. यह 13 पारियों में उनका पहला 50 से अधिक रन का स्कोर है और बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे जाने का फैसला करने के बाद पहली बड़ी पारी थी.

जानें क्या बोले गिल
गिल ने कहा, ‘‘तीसरे नंबर पर रन बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक था. बहुत अच्छा लगा, खासकर उस समय जब हमने यशस्वी और रोहित के विकेट गंवा दिये थे. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए बड़ी बढ़त लेना और जितने ज्यादा हो सके रन जुटाना काफी अहम था. ’’ गिल अपनी पारी के दौरान दो बार डीआरएस में भी बचे. 

शांत तरीके से मनाया जश्न
उन्हें पता है कि टीम की उनसे काफी उम्मीदें लगी हैं जिससे उन्होंने शतक जड़ने के बाद जश्न भी शांत तरीके से मनाया. वह हालांकि इसके बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा लगा. मुझे लगा कि टीम के लिए काम नहीं हुआ है. इसलिये मैंने ज्यादा तेजी से जश्न नहीं मनाया. ’’ जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान लगा रहा था और निश्चित रूप से क्रीज पर काफी कुछ हो रहा था. शुरू में दो विकेट जल्दी गिर गये और फिर मेरे और श्रेयस के बीच अच्छी भागीदारी हुई. 

उधर, इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रविवार को भारत का बल्लेबाजी करने का तरीका सतर्कता भरा लगा और उन्होंने कहा कि उनकी ‘बैजबॉल’ तकनीक के खिलाफ मजबूत मेजबान टीम सुरक्षित लक्ष्य के बारे में सुनिश्चित नहीं थी. इंग्लैंड को तीसरे दिन 399 रन का लक्ष्य मिला लेकिन दोपहर के सत्र में ऐसा लग रहा था कि उन्हें इससे बड़ा लक्ष्य मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़