RR vs GT, IPL 2023: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बनाने के लिए राजस्थान से होगा गुजरात का मुकाबला, जानें किसमें कितना दम

RR vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अब तक 46 मैच खेले जा चुके हैं और अंकतालिका का समीकरण काफी रोमांचक बना हुआ है. अब इस सीजन के 48वें मैच में अंकतालिका पर टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस की टीम का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा, जो कि सवाई मानसिंह स्टेडियम पर जीत हासिल कर अंकतालिका में पहले पायदान पर कब्जा करना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 04:19 PM IST
  • टॉप ऑर्डर से गुजरात को होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद
  • राजस्थान को है जीत में निरंतरता की दरकार
RR vs GT, IPL 2023: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बनाने के लिए राजस्थान से होगा गुजरात का मुकाबला, जानें किसमें कितना दम

RR vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अब तक 46 मैच खेले जा चुके हैं और अंकतालिका का समीकरण काफी रोमांचक बना हुआ है. अब इस सीजन के 48वें मैच में अंकतालिका पर टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस की टीम का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा, जो कि सवाई मानसिंह स्टेडियम पर जीत हासिल कर अंकतालिका में पहले पायदान पर कब्जा करना चाहेगी.

टॉप ऑर्डर से गुजरात को होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

ऐसे में जब शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने अगले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेगी. वहीं गुजरात टाइटंस की टीम को अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.  

हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली यह टीम कम स्कोर वाले अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से पांच रन से हार गयी थी. टीम 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर है जबकि राजस्थान 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.

राजस्थान को है जीत में निरंतरता की दरकार

संजू सैमसन की अगुवाई वाले राजस्थान रॉयल्स में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन टीम लगातार जीत दर्ज करने में विफल रही है. पिछले छह मैचों में टीम तीन मुकाबलों में जीती है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स के साथ समस्या गेंदबाजी में अधिक है.

गेंदबाजों ने लुटाए हैं खूब सारे रन

टीम पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 212 रन के बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही थी. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ऑलराउंडर जेसन होल्डर, स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन ने उस मैच में खूब रन लुटाए थे. उन्हें शुक्रवार को घरेलू मैदान में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. रॉयल्स को इस बात से थोड़ी राहत मिल सकती है कि सत्र की शुरुआत में उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल की थी.

बल्लेबाजी में मजबूत है राजस्थान

राजस्थान की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले युवा यशस्वी जायसवाल के अलावा जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमेयर की तिकड़ी अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकती है. इस बल्लेबाजी इकाई को हालांकि मोहम्मद शमी और राशिद खान के नेतृत्व वाले गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सतर्क रहना होगा.

अगर जीती राजस्थान तो हासिल कर लेगी पहला स्थान

राजस्थान की टीम अगर इस मैच को जीतती है तो टीम बेहतर नेट रन रेट (+800) के कारण तालिका में शीर्ष पर पहुंच जायेगी. दूसरी ओर टाइटंस के बल्लेबाजों को दिल्ली के खिलाफ लचर प्रदर्शन को पीछे छोड़ना होगा.

गुजरात के बल्लेबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल और डेविड मिलर के विफल होने से टीम 130 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही. कप्तान पंड्या ने अर्धशतक लगाकर टीम को आखिर तक मैच में बनाये रखा लेकिन उनकी और राहुल तेवतिया की तेज तर्रार पारी टीम के लिए काफी साबित नहीं हुई थी.

गुजरात की गेंदबाजी में भी है काफी दम

टीम की गेंदबाजी हालांकि काफी मजबूत है जहां मोहम्मद शमी शानदार लय में है. स्पिन विभाग में राशिद और अफगानिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी नूर अहमद शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, जोशुआ लिटिल.

इसे भी पढ़ें- MI vs PBKS: 6, 4, 6, 0, 2, 6... बेहद रोमांचक रही 20 और 24 साल के इन दो खिलाड़ियों की 'जंग'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़