खिलाड़ियों का किस आधार पर होता है टीम में चयन? रोहित शर्मा ने बताया

रोहित ने कहा, "ये लोग संख्याओं को देखकर बड़े हुए हैं, जैसे मैं आज 100 का स्कोर बनाना चाहता हूं. लेकिन इसमें समय लगेगा. ये सभी लड़के युवा हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 04:09 PM IST
  • जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • युवा खिलाड़ियों को सराहा
खिलाड़ियों का किस आधार पर होता है टीम में चयन? रोहित शर्मा ने बताया

नई दिल्लीः राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम के लिए अच्छा काम करने वाले खिलाड़ियों का समर्थन करने के बारे में चयन समिति के साथ उनकी स्पष्ट बातचीत हुई है.भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों के साथ चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की अपनी तीसरी श्रृंखला खेल रहा है, जिसका लक्ष्य महत्वपूर्ण अंक हासिल करना और अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना है. साल के अंत में उन्हें घरेलू मैदान पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी मैच खेलना है, जिसके बाद पांच मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
“यह बहुत बुनियादी है. हम मैच जीतना चाहते हैं, चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं, विदेशों में जीतना चाहते हैं. आपको हर चैंपियनशिप हारने पर दुख होता है. लेकिन मेरा मानना ​​है कि फाइनल तक पहुंचने की प्रक्रिया सबसे महत्वपूर्ण है. हम एक ऐसी अच्छी टीम, एक अच्छा वातावरण और समूह के भीतर एक ऐसी संस्कृति बनाने की प्रक्रिया में हैं, जहाँ लोगों को अपने स्थान के बारे में बहुत अधिक डर नहीं होगा, न कि अपने व्यक्तिगत स्कोर के बारे में. मैं यही लाना चाहता हूं. इसमें समय लगता है.'

अपने शतक के बारे में क्या बोले
रोहित ने ब्रॉडकास्टर्स जियोसिनेमा के साथ बातचीत में कहा, "ये लोग संख्याओं को देखकर बड़े हुए हैं, जैसे मैं आज 100 का स्कोर बनाना चाहता हूं. लेकिन इसमें समय लगेगा. ये सभी लड़के युवा हैं. उनमें से बहुत से लोग मैदान में खेले हैं और उनके कोच हमेशा उन्हें बाहर जाने और खेलने के लिए कहते हैं. 100 स्कोर करें. फोकस हमेशा उस 100 पर होता है. 

लेकिन हम यहां टीम के लक्ष्य को पहले रखने की कोशिश कर रहे हैं. उसके बाद जो होता है, होता है.''"हम आपका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं. हमने चयनकर्ताओं के साथ स्पष्ट बातचीत की है कि यदि वह व्यक्ति टीम के लिए काम कर रहा है, तो हम उसका समर्थन करेंगे. यह बहुत सरल है. क्योंकि उस खिलाड़ी को वहां जाने और प्रदर्शन करने की स्वतंत्रता की आवश्यकता है टीम प्रबंधन क्या पूछ रहा है. चयनकर्ताओं के साथ इस बारे में स्पष्ट रूप से बातचीत हुई है, इसलिए हम देखेंगे कि अगले छह महीने हमारे लिए कैसे गुजरते हैं."

कार्यभार संभालने के बाद से भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में उनकी यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, रोहित ने स्वीकार किया कि यह कठिन था, लेकिन टीम का नेतृत्व करना उनके लिए एक बड़ा सम्मान रहा है और वह भविष्य में वैश्विक खिताब जीतने के बारे में आशावादी हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़