RCB vs RR, IPL 2023: आरसीबी के लिये चमके मैक्सवेल-डुप्लेसिस, आखिरी ओवर के रोमांच में राजस्थान को हराया

RCB vs RR, IPL 2023: ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद हर्षल पटेल (32 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को सात रन से शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2023, 06:12 AM IST
  • मैक्सवेल-डुप्लेसिस के दम पर जीती आरसीबी
  • काम नहीं आई जुरेल की आतिशी पारी
RCB vs RR, IPL 2023: आरसीबी के लिये चमके मैक्सवेल-डुप्लेसिस, आखिरी ओवर के रोमांच में राजस्थान को हराया

RCB vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 32वां मैच आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच खेला गया जिसमे विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम ने अंकतालिका में 4 जीत के साथ पांचवे पायदान पर कब्जा कर लिया है.

मैक्सवेल-डुप्लेसिस के दम पर जीती आरसीबी

आरसीबी की टीम के लिये एक बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की तो वहीं पर रनों का बचाव करते हुए हर्षल पटेल (32 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को 7 रन से जीत दिला दी. मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में 77 रन की पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये.

डु प्लेसिस ने उनका अच्छे से साथ देते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए महज 66 गेंद पर 127 रन की साझेदारी की जिससे आरसीबी ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए.

गेंदबाजी में भी आरसीबी ने किया शानदार प्रदर्शन

टीम ने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर विकेट पर 182 रन पर रोक दिया. बेंगलुरु की यह सात मैचों में चौथी जीत है तो वही राजस्थान की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है. आरसीबी के लिए हर्षल के तीन विकेट के अलावा डेविड विली और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली. विली ने चार ओवर में 26 जबकि सिराज ने 39 रन दिये.

पाड्डिकल-जायसवाल ने दी अच्छी शुरुआत

राजस्थान के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 34 गेंद में 52 रन की पारी खेलने के साथ यशस्वी जायसवाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया था लेकिन दोनों की साझेदारी टूटने के बाद टीम ने लय गंवा दी. पडिक्कल ने सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि जायसवाल ने 37 गेंद में 47 रन की पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े.

काम नहीं आई जुरेल की आतिशी पारी

आखिरी ओवरों में ध्रुव जुरेल ने 16 गेंद में नाबाद 34 रन की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिली. इससे पहले आरसीबी के लिए भी डु प्लेसिस और मैक्सवेल के अलावा सिर्फ दिनेश कार्तिक (13 गेंद में 16) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके.   राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिये जबकि युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली.

आखिरी 6 ओवर में चाहिए थे 82 रन

राजस्थान को अब आखिरी छह ओवर में 82 रन की जरूरत थी और कप्तान संजू सैमसन (15 गेंद में 22 रन) ने हसरंगा के खिलाफ चौका और छक्का लगाया लेकिन अगले ओवर में हर्षल की गेंद पर शाहबाज नदीम को कैच दे बैठे. क्रीज पर शिमरोन हेटमेयर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं ध्रुव जुरेल ने 17वें ओवर में सिराज के खिलाफ दो चौके लगाने के बाद 18वें ओवर में विली का स्वागत छक्के से किया.

इसी ओवर में हालांकि हेटमायर के रन आउट होने  से राजस्थान को बड़ा झटका लगा. सुयश प्रभुदेसाई ने कवर क्षेत्र में गेंद रोकने के बाद एक झटके में स्टंप की गिल्लियां बिखेर दी. जुरेल के साथ रविचंद्रन अश्विन (छह गेंद में 12 रन) ने आखिरी ओवरों में संघर्ष किया लेकिन वे टीम को लक्ष्य के पार नहीं ले जा सके.

इसे भी पढ़ें- WTC Final से पहले BCCI ने बनाया बड़ा प्लान, रहाणे की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़