PBKS vs LSG: मोहाली में हार का बदला लेने उतरेगी लखनऊ, क्या पंजाब में होगी धवन की वापसी

पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 08:20 PM IST
  • मोहाली में हार का बदला लेना चाहेगी लखनऊ
  • क्या धवन की होगी पंजाब की टीम में वापसी
PBKS vs LSG: मोहाली में हार का बदला लेने उतरेगी लखनऊ, क्या पंजाब में होगी धवन की वापसी

PBKS vs LSG, IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दोनों टीमों ने सात में से चार मैच जीते हैं और कठिन होती जा रही प्लेऑफ की दौड़ में अब हर मैच महत्वपूर्ण हो गया है.

राहुल की धीमी स्ट्राइक लगातार बनी है परेशानी

लखनऊ की पिच बल्लेबाजी के लिये आदर्श नहीं रही है और शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 136 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए हारने के बाद कप्तान केएल राहुल का स्ट्राइक रेट चर्चा का विषय बना हुआ है.

राहुल का स्ट्राइक रेट अभी तक 113 . 91 रहा है लेकिन वह इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. इस सत्र में पीसीए स्टेडियम पर अभी तक 200 रन नहीं बन सके हैं लेकिन पिच लखनऊ की तुलना में बेहतर है. तेज गेंदबाज मार्क वुड की गैर मौजूदगी में लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है.

जल्द वापसी कर सकते हैं मार्क वुड

वुड 15 अप्रैल के बाद से एक भी मैच नहीं खेल सके हैं और टीम को उनकी जल्दी वापसी की उम्मीद है. वुड तीन मैच नहीं खेलने के बावजूद उनके लिये सर्वाधिक विकेट ले चुके हैं. दूसरी ओर पंजाब किंग्स पिछले दो मैच हारने के बाद वापसी की कोशिश में होगी. नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण तीन मैच नहीं खेल सके लेकिन इस मैच में वापसी कर सकते हैं.

हार का जोखिम नहीं लेना चाहेगी पंजाब

पंजाब ने अपनी गलतियों से कुछ मैच गंवाये हैं लेकिन अब कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी. शीर्षक्रम पर प्रभसिमरन सिंह और मैथ्यू शॉर्ट को टिककर खेलना होगा जबकि लियाम लिविंगस्टोन अभी तक अपनी लय में नहीं दिखे हैं. कार्यवाहक कप्तान सैम कर्रन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया और वे इसे बरकरार रखना चाहेंगे.

अर्शदीप सिंह नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी रहे हैं. टीम को अब कगिसो रबाडा और नाथन एलिस में से एक को चुनना होगा जो आसान नहीं है.

जानें कैसी हैं दोनों की संभावित प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: मैथ्यू शॉर्ट, अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह, सैम कर्रन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11: केएल राहुल, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुणाल पांड्या, मार्क वुड, अमित मिश्रा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, युद्धवीर सिंह.

इसे भी पढ़ें- Varun Chakravarthy, IPL 2023: वरुण चक्रवर्ती ने किया खुलासा, बताया कैसे अपनी गेंदबाजी में फिर से हासिल की मिस्ट्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़