PBKS vs DC: प्लेऑफ की सीट पर होगी पंजाब की नजर, दिल्ली चाहेगी खत्म करना किंग्स का सफर

PBKS vs DC, IPL 2023: पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीद को जीवंत रखने की कोशिश करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 03:50 PM IST
  • उतार-चढ़ाव भरा रहा है पंजाब का सफर
  • दिल्ली को घर पर चटा चुका है धूल
PBKS vs DC: प्लेऑफ की सीट पर होगी पंजाब की नजर, दिल्ली चाहेगी खत्म करना किंग्स का सफर

PBKS vs DC, IPL 2023: पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीद को जीवंत रखने की कोशिश करेगी. दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वह इस मैच में सम्मान बनाए रखने और पंजाब किंग्स के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी.

उतार-चढ़ाव भरा रहा है पंजाब का सफर

पंजाब के लिए अभी तक का अभियान उतार-चढ़ाव वाला रहा है. उसने अब तक छह मैच जीते हैं लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है. उसकी टीम 12 अंक लेकर आठवें स्थान पर है लेकिन अब भी वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है. उसे हालांकि अपने नेट रन रेट में सुधार करना होगा जो कि अभी माइनस 0.268 है.

दिल्ली को घर पर चटा चुका है धूल

पिछले सप्ताह दिल्ली के खिलाफ 31 रन की जीत से पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा और शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इस बार भी अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पंजाब को हालांकि अपनी बल्लेबाजी में काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दिल्ली के खिलाफ सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के अलावा का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया था. धवन और कुछ हद तक प्रभसिमरन को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

गेंदबाजी में पंजाब को सुधार की दरकार

पंजाब के गेंदबाजों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है. उसके पास नाथन एलिस, सैम कर्रन और अर्शदीप सिंह के रूप में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन वे अक्सर अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे हैं. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सत्र बुरे सपने की तरह रहा है और वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है.

दिल्ली के बल्लेबाजों ने किया है निराश

दिल्ली को इस पूरे सत्र में उसके बल्लेबाजों ने निराश किया. दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाजों में से केवल अक्षर पटेल ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं. पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की असफलता दिल्ली को भारी पड़ी है. ऐसे में टीम को टॉप ऑर्डर में अपने विदेशी बल्लेबाजों को उतारना पड़ा. कप्तान डेविड वॉर्नर, विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने बल्लेबाजी में कुछ हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन जब यह तीनों जल्दी आउट हो जाते हैं तो दिल्ली की पारी लड़खड़ाने लगती है.

पिछले मैच में भी जीत की दहलीज से हारी थी दिल्ली

पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में दिल्ली की टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन उसने अपने अंतिम आठ विकेट 67 रन के अंदर गंवा दिए. दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया है.

गेंदबाजों ने ही दिलाई है दिल्ली को जीत

दिल्ली की चार में से तीन जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी. अनुभवी इशांत शर्मा अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं जबकि खलील अहमद भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं. स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी किफायती गेंदबाजी की है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

PBKS की संभावित प्लेइंग 11: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (c), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (wk), सैम कर्रन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

DC की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वार्नर (c), फिलिप सॉल्ट (wk), मिशेल मार्श, रिले रोसौव, एक्सर पटेल, अमन हकीम खान, रिपल पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद, इशांत शर्मा.

इसे भी पढ़ें- PBKS vs DC Dream 11: पंजाब-दिल्ली की भिड़ंत में बदल सकती है आपकी किस्मत, इन खिलाड़ियों पर दांव लगाकर जीत सकते हैं करोड़ों

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़