IPL 2024: एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी, इस युवा खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

22 मार्च से शुरु होने जा रहे आईपीएल के 17वें सीजन से पहले सीएसके फैंस को ये झटका लगा है. सीएसके अपना पहला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2024, 04:20 PM IST
  • आरसीबी से भिड़ेगी चेन्नई
  • गायकवाड़ को मिली जिम्मेदारी
IPL 2024: एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी, इस युवा खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स के खेमे से बड़ी खबर सामने आई है. एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी को एक बार फिर अलविदा कह दिया है. महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. उन्हें आईपीएल के आगाज से ठीक पहले यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसकी जानकारी आईपीएल ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी.

शुक्रवार को आरसीबी से भिड़ेगी चेन्नई
22 मार्च से शुरु होने जा रहे आईपीएल के 17वें सीजन से पहले सीएसके फैंस को ये झटका लगा है. सीएसके अपना पहला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी. धोनी के नेतृत्व में टीम ने पिछले सीजन में गुजरात जाएंट्स को फाइनल मैच में करारी शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा जमाया था.

5 बार टीम को बनाया चैंपियन
धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को पांच बार आईपीएल का खिताब जिताया है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि धोनी ने यह जिम्मेदारी छोड़ी है. इससे पहले आईपीएल 2022 में भी टीम मैनेजमेंट ने कप्तानी में बदलाव किया था. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को धोनी की जगह कप्तान बनाया गया था. 

हालांकि, वह इस जिम्मेदारी का निर्वाहन ठीक ढंग से नहीं कर पाए थे और लीग मैचों में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से उन्होंने टीम का साथ बीच सीजन में ही छोड़ दिया था और कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद धोनी ने एक बार फिर कप्तानी संभाली थी. पिछले सीजन में टीम ने अपना पांचवां खिताब जीता था.

कहा जा रहा है कि धोनी के लिए इस सीजन का आईपीएल आखिरी होगा.इससे पहले धोनी और सीएसके मैनेजमेंट की यही रणनीति होगी कि वो किसी विकल्प को देकर जाना चाहते हैं. अब सभी की नजर गायकवाड़ पर टिकी होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़