MI vs GT: पांच बार की चैंपियन को पछाड़ लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, फाइनल में CSK से होगा सामना

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और आईपीएल में पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 62 रनों से शानदार जीत हासिल हुई.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 27, 2023, 12:38 AM IST
  • फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी गुजरात टाइटंस
  • टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का लिया फैसला
MI vs GT: पांच बार की चैंपियन को पछाड़ लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, फाइनल में CSK से होगा सामना

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और आईपीएल में पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 62 रनों से शानदार जीत हासिल हुई. 

फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी गुजरात टाइटंस
इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई को गुजरात और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. 

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का लिया फैसला
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले की करें, तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. MI के कप्तान का यह फैसला उनके लिए हानिकारक साबित हुई और एक बार फिर टीम आईपीएल के फाइनल से बाहर हो गई है. 

शुभमन गिल रहे सर्वाधिक स्कोरर
वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में महज 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस दौरान गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने महज 60 गेंदों में 129 रनों की धुआंधार पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 16 गेंदों में 18 रन, साई सुदर्शन ने 31 गेंदों में 43 रन तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों में 28 रनों की नाबाद पारी खेली. 

इस दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से आकाश मधवाल और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट चटकाया. 

महज 18.2 ओवर में ऑल आउट हुई मुंबई इंडियंस
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम महज 18.2 ओवर में ही 171 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यावद 38 गेंदों में 61 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोरर रहे. तिलक वर्मा 14 गेंदों में 43 रन, तो कैमरन ग्रीन 20 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए. टीम के बाकी के बल्लेबाज दहाई के अंक को भी नहीं छू पाए और एक के बाद एक सभी आउट होते चले गए. 

मोहित शर्मा ने चटकाए 5 विकेट 
बात अगर गुजरात की गेंदबाजी की करें तो, मोहित शर्मा ने अपने 2.2 ओवर की गेंदबाजी में महज 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. वहीं, मोहम्मद शमी और राशिद खान ने दो-दो विकेट, तो जोशुआ लिटिल ने एक विकेट चटकाया. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: MI vs GT में कौन बनेगा विजेता, इस दिग्गज ने कर दिया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़