LSG vs DC, IPL 2023: लखनऊ के सामने दिल्ली ने कहां टेके घुटने, हार के बाद वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी

LSG vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का तीसरा मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच खेला गया, जिसमे केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने दिल्ली को एकतरफा तरीके से रौंदते हुए 50 रन की बड़ी जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 01:02 PM IST
  • पावरप्ले की गेंदबाजी ने छीना दिल्ली से मैच
  • कैच ड्रॉप पर खलील के समर्थन में आये वॉर्नर
LSG vs DC, IPL 2023: लखनऊ के सामने दिल्ली ने कहां टेके घुटने, हार के बाद वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी

LSG vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का तीसरा मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच खेला गया, जिसमे केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने दिल्ली को एकतरफा तरीके से रौंदते हुए 50 रन की बड़ी जीत हासिल की. लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम को टॉस में हार का सामना करने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा जहां पर उसने धीमी शुरुआत करते हुए पावरप्ले में सिर्फ 30 रन ही बटोरे.

हालांकि इसके बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने तेजी से रन बनाते हुए दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी और अगले 14 ओवर्स में 162 रन बटोर कर टीम के स्कोर को 192 पर पहुंचा दिया. 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 142 रन ही बना सकी.

पावरप्ले की गेंदबाजी ने छीना दिल्ली से मैच

लखनऊ के हाथों पहले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मैच के उस मोड़ की बात की जहां पर उनकी टीम ने घुटने टेक दिये. हार के बाद वॉर्नर ने कारण पर बात करते हुए कहा कि लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पावरप्ले में बहुत अच्छी गेंदबाजी की.

वॉर्नर ने 50 रन की हार के बाद कहा, ‘यह चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था. हमने तेज गेंदबाजों की बदौलत शुरु में लय हासिल की थी. लेकिन उन्होंने (लखनऊ) ने पावरप्ले में बहुत अच्छी गेंदबाजी की.’

कैच ड्रॉप पर खलील के समर्थन में आये वॉर्नर

खलील अहमद ने काइल मेयर्स (73 रन) का कैच छोड़ दिया था, जब वह 14 रन पर थे.

वॉर्नर ने कहा, ‘कोई भी कैच नहीं छोड़ना चाहता, लेकिन इसके बाद से लय थोड़ी उनकी ओर झुक गयी. लेकिन लखनऊ की टीम ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. इस पर 170 रन का स्कोर अच्छा था लेकिन उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की.’

मार्क वुड ने की शानदार गेंदबाजी

मेयर्स के अर्धशतक से लखनऊ सुपर जाएंट्स से धीमी शुरुआत से उबरते हुए छह विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. मार्क वुड (14 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से लखनऊ ने जीत हासिल की.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने कहा, ‘‘वुड बेहतरीन गेंदबाज है और उसने अपनी प्रतिभा और अनुभव का नजारा आज पेश किया.’

जीत के बाद जानें क्या बोले लखनऊ सुपर जाएंट्स

वहीं जीत के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा, ‘यह शानदार शुरूआत थी. हमें पिच के बारे में ज्यादा नहीं पता था, अच्छी शुरुआत रही. हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया जो इस पिच पर उम्मीद के स्कोर से 30 रन ज्यादा रहा. काइल मेयर्स ने आक्रामक बल्लेबाजी की और गेंदबाजों पर दबाव बनाया. फिर वुड ने कमाल की गेंदबाजी की, यह किसी भी तेज गेंदबाज और टीम के लिए सपना होता है. पूरे गेंदबाजी ग्रुप ने अच्छा प्रदर्शन कर बल्लेबाजों पर दबाव बनाया.’

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, पूरे IPL से बाहर हुए केन विलियमसन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़