IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को दोहरा झटका, केएल राहुल और जडेजा हुए टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दो फरवरी 2024 से होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2024, 05:22 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह
  • केएल राहुल भी हुए इंजर्ड
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को दोहरा झटका, केएल राहुल और जडेजा हुए टीम से बाहर

नई दिल्लीः भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज लोकेश राहुल विशाखापत्तनम में दो फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा को रविवार को पहले टेस्ट के खेल के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी जबकि राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की है.

2 फरवरी से शुरू होगा टेस्ट
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दो फरवरी 2024 से होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.’’ विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रख रही है.’’ 

इन खिलाड़ियों को मिली जगह
चयन समिति ने मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान और बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमारऔर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. पहले टेस्ट में 28 रन की हार के बाद भारत पांच मैच की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है. अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम बहुदिवसीय मुकाबले के लिए वाशिंगटन सुंदर के विकल्प के तौर पर सारांश जैन को भारत ‘ए’ टीम में शामिल किया गया है.

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘आवेश खान मध्य प्रदेश की अपनी रणजी टीम के साथ रहेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम से जुड़ेंगे.’ विराट कोहली निजी कारणों से पहले ही टीम इंडिया से बाहर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार. 

उधर, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को हैदराबाद टेस्ट के दौरान रन लेते समय इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप के रास्ते में आने और उसकी वजह से अनुचित शारीरिक संपर्क के कारण फटकार और एक डिमेरिट अंक लगाया गया है . बुमराह का अपराध आईसीसी आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध है . उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया क्योंकि 24 महीने में यह उनका पहला अपराध है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़