KKR vs RR: कैसे कोलकाता के लिए फिनिशर किंग बने रिंकू सिंह, अब खुद खोला फॉर्म का राज

KKR vs RR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के टैलेंटेड खिलाड़ी और टीम के नये फिनिशर किंग रिंकू सिंह अकेले दम पर टीम की नैया पार कराने में लगे हुए हैं. केकेआर की टीम इस सीजन अब तक सिर्फ 5 ही जीत हासिल कर पाई है जिसमें से दो जीत रिंकू सिंह ने मैच की आखिरी गेंद पर टीम को दिलाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 01:45 PM IST
  • जानें किस वजह से रिंकू के पास है शानदार फॉर्म
  • अतिरिक्त नहीं करने की वजह से सुधरी बल्लेबाजी
KKR vs RR: कैसे कोलकाता के लिए फिनिशर किंग बने रिंकू सिंह, अब खुद खोला फॉर्म का राज

KKR vs RR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के टैलेंटेड खिलाड़ी और टीम के नये फिनिशर किंग रिंकू सिंह अकेले दम पर टीम की नैया पार कराने में लगे हुए हैं. केकेआर की टीम इस सीजन अब तक सिर्फ 5 ही जीत हासिल कर पाई है जिसमें से दो जीत रिंकू सिंह ने मैच की आखिरी गेंद पर टीम को दिलाई है.

ऐसे में जब टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेगी तो उसे एक बार फिर से रिंकू से ऐसी ही करिश्माई पारी की दरकार होगी. इस बीच रिंकू सिंह ने मौजूदा सीजन में अपनी शानदार फॉर्म के पीछे का राज खोला है.

जानें किस वजह से रिंकू के पास है शानदार फॉर्म

रिंकू सिंह ने अपनी अच्छी फॉर्म का श्रेय मुंबई में फ्रेंचाइजी की अकादमी में कड़ी मेहनत को दिया. रिंकू गुजरात टाइटंस के खिलाफ और फिर पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ केकेआर के सबसे बड़े फिनिशर के रूप में उभरे हैं.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर सुर्खियों में आए रिंकू ने कहा, ‘अकादमी में की गई मेरी कड़ी मेहनत रंग ला रही है. हमारे पास ऑफ सीजन कैंपेन था और मैंने बहुत मेहनत की है और बहुत सुधार किया है. मैं सिर्फ सामान्य शॉट खेलता हूं और केकेआर अकादमी में अपने बल्लेबाजी क्रम के अनुसार डेथ ओवरों के लिए कठिन अभ्यास करता हूं.’

अतिरिक्त नहीं करने की वजह से सुधरी बल्लेबाजी

उत्तर प्रदेश के इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, ‘मैं बस इसे सरल रखने और सामान्य शॉट खेलने की कोशिश करता हूं. मुझे लगता है कि अगर मैं कुछ अतिरिक्त करने की कोशिश करता हूं तो यह मेरी बल्लेबाजी को प्रभावित करेगा. यह सिर्फ गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने के बारे में है.’

इसे भी पढ़ें- KKR vs RR: क्या Mocha साइक्लोन के चलते राजस्थान-कोलकाता के मैच में पड़ेगी खलल, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़