KKR vs CSK, IPL 2023: कोलकाता को उसके घर में धूल चटाकर टॉप पर पहुंची चेन्नई, रहाणे-दुबे ने खेली विस्फोटक पारी

KKR vs CSK, IPL 2023: अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के बल्ले से निकली तेजतर्रार अर्धशतकीय पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर कब्जा जमा लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2023, 06:34 AM IST
  • अंकतालिका में टॉप पर पहुंची चेन्नई
  • रिंकू-रॉय के सिवा नहीं चला किसी का बल्ला
KKR vs CSK, IPL 2023: कोलकाता को उसके घर में धूल चटाकर टॉप पर पहुंची चेन्नई, रहाणे-दुबे ने खेली विस्फोटक पारी

KKR vs CSK, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन का 33वां मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स पर खेला गया, जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया.

सीएसके की टीम ने अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के विस्फोटक अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर्स में 235 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 8 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी.

अंकतालिका में टॉप पर पहुंची चेन्नई

सीएसके की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को उसी के घरेलू मैदान पर 49 रनों से मात देकर लीग की पांचवी जीत हासिल की और 10 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले पायदान पर कब्जा कर लिया है. वहीं केकेआर की टीम के लिये यह लगातार चौथी हार है और टीम अभी भी कई सवालों के जवाब तलाश रही है.

रहाणे-दुबे-कॉन्वे ने ठोका अर्धशतक

रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है. इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा. सुपरकिंग्स ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए.

रिंकू-रॉय के सिवा नहीं चला किसी का बल्ला

इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी. सुपरकिंग्स की ओर से ऑफ स्पिनर महेश तीक्ष्णा ने 32 जबकि तुषार देशपांडे ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

इस जीत से सुपरकिंग्स के सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है. नाइट राइडर्स की टीम चार अंक के साथ आठवें स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें- RCB vs RR, IPL 2023: आरसीबी के लिये चमके मैक्सवेल-डुप्लेसिस, आखिरी ओवर के रोमांच में राजस्थान को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़