IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के सिक्सर से भारत को मजबूत बढ़त, बैकफुट पर मेहमान

स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 13 और पहली पारी में 209 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने पांच ओवर के खेल में तीन-तीन चौके लगाये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2024, 05:28 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • इस तरह से रहा स्कोरकार्ड
IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के सिक्सर से भारत को मजबूत बढ़त, बैकफुट पर मेहमान

नई दिल्लीः तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शनिवार को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 45 रन पर छह विकेट झटके और इंग्लैंड को पहली पारी में 253 रन पर समेट कर भारत को 143 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी. भारत की 396 रन की पहली पारी जहां यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के नाम थी, वहीं मैच की दूसरी पारी जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के नाम रही. 

बुमराह ने 6 विकेट चटकाए
उन्होंने छह विकेट चटकाए और किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज़ को टिकने नहीं दिया. कुलदीप ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए तीन विकेट लिए. अश्विन, मुकेश और अक्षर ने निराश किया. सभी ने कम से कम 5 की इकॉनमी से रन दिए. इंग्लैंड की तरफ़ से जैक क्रॉली ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ टिककर नहीं खेल सका. अधिकतर को शुरुआत मिली, लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ों की तरह वे भी इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके.

दूसरा दिन भारत के नाम रहा
स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 13 और पहली पारी में 209 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने पांच ओवर के खेल में तीन-तीन चौके लगाये हैं. इससे पहले जसप्रीत बुमराह (45 रन पर छह विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी को 253 रन पर समेट दिया. 

कुलदीप ने किया कमाल
बुमराह को वामहस्त स्पिनर कुलदीप यादव का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट लिये. इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने 78 गेंद में 76 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंद में 47 रन की आक्रामक पारी खेली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़