LSG vs MI: घरेलू मैदान पर आखिरी लीग मैच में छाई लखनऊ की टीम, मुंबई के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

LSG vs MI, Stats Review: लखनऊ के एकाना स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में मार्कस स्टॉयनिस की 47 गेंदों में नाबाद 89 रन और अंतिम ओवर में मोहसिन खान की शानदार गेंदबाजी की मदद से लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) पर 5 रन की रोमांचक जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 10:41 AM IST
  • प्लेऑफ की रेस में आगे निकला लखनऊ
  • आखिरी ओवर में जीत के हीरो बने मोहसिन खान
LSG vs MI: घरेलू मैदान पर आखिरी लीग मैच में छाई लखनऊ की टीम, मुंबई के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

LSG vs MI, Stats Review: लखनऊ के एकाना स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में मार्कस स्टॉयनिस की 47 गेंदों में नाबाद 89 रन और अंतिम ओवर में मोहसिन खान की शानदार गेंदबाजी की मदद से लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) पर 5 रन की रोमांचक जीत दर्ज की.

प्लेऑफ की रेस में आगे निकला लखनऊ

इस जीत के साथ लखनऊ 15 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया और एक लीग मैच के साथ अपनी प्लेट-ऑफ बर्थ को सील करने के करीब पहुंच गया. मार्कस स्टॉयनिस के 47 गेंदों पर नाबाद 89 रन और कप्तान क्रुणाल पांड्या के 42 गेंदों पर 49 रनों की मदद से एलएसजी ने बोर्ड पर 177 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया.

आखिरी ओवर में जीत के हीरो बने मोहसिन खान

टिम डेविड ने उन्हें लाइन में लगाने की पूरी कोशिश की, लेकिन काम नहीं हो सका, क्योंकि मोहसिन ने अंतिम ओवर में 10 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए अपनी टीम को दो महत्वपूर्ण अंक दिए. इस जीत के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने यहां कई रिकॉर्ड्स और आंकड़े अपने नाम किये जिस पर आइये एक नजर डालते हैं-

89 -मार्कस स्टॉयनिस ने आईपीएल में MI के खिलाफ 89 * का अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया. उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ 72 पंजाब किंग्स के खिलाफ मौजूदा सीजन में मोहाली के मैदान पर आया था.

3 -लखनऊ सुपरजाएंट्स ने अब लगातार तीसरी बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज की है.

2- लखनऊ सुपर जाएंट्स द्वारा बनाया गया 2 -177/6 एकाना स्टेडियम में आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. सबसे ज्यादा 193/6 का टोटल भी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था.

1 -क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टॉयनिस ने चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़े, जो आईपीएल के एकाना स्टेडियम के मैदान पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की ओर से किसी भी विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ काइल मेयर और दीपक हुड्डा के पिछले सर्वश्रेष्ठ 79 रन से बेहतर है.

6.90 -दीपक हुड्डा का आईपीएल 2023 में औसत 6.90 है, जो किसी भी आईपीएल सीजन में एक बल्लेबाज द्वारा न्यूनतम 10 मैचों के साथ एक से सात स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे कम औसत है. 2021 में SRH के लिए निकोलस पूरन का औसत 7.72 रहा.

90 -रोहित शर्मा और इशान किशन ने एकाना स्टेडियम में 90 रन की उच्चतम साझेदारी दर्ज की, क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टॉयनिस द्वारा पिछले सर्वश्रेष्ठ को बेहतर करते हुए, जिन्होंने एक साथ एक ही खेल में 82 रन बनाए.

11 -लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल इतिहास में 11वीं बार सफलतापूर्वक अपने टोटल का सफलतापूर्वक बचाव किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 मैचों में से उसने 11 मैच जीते और दो हारे जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला.

9.52 -क्रिस जॉर्डन का आईपीएल में इकॉनमी रेट 9.52 है, जो एक गेंदबाज के लिए आईपीएल में दूसरा सबसे खराब इकोनॉमी रेट है, जिसमें न्यूनतम 100+ ओवर फेंके गए हैं. मार्कस स्टॉयनिस 9.58 की इकॉनमी के साथ लिस्ट में सबसे ऊपर हैं.

51 -रवि बिश्नोई (51) ने आईपीएल में 50 विकेट पूरे किए.

50 -रवि बिश्नोई अपने 50वें आईपीएल मैच में नज़र आए.

इसे भी पढ़ेंडीके शिवकुमार या सिद्धारमैया, जानें किसके नाम पर कांग्रेस ने लगभग लगा दी कर्नाटक सीएम की मुहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़