IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका! टीम से बाहर हो सकता है ये करिश्माई गेंदबाज

IND vs SA: मौजूदा समय में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. यहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है. इससे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. आइए जानते हैं ये खबर क्या है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 6, 2023, 05:50 PM IST
  • आखिरी 3 मैचों के लिए टीम में हुए थे शामिल
  • पिता को ब्रेन हेमरेज की हुई थी शिकायत
IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका! टीम से बाहर हो सकता है ये करिश्माई गेंदबाज

नई दिल्लीः IND vs SA: मौजूदा समय में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. यहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है. इससे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. आइए जानते हैं ये खबर क्या है. 

आखिरी 3 मैचों के लिए टीम में हुए थे शामिल
दरअसल, हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने चौथे मुकाबले में खेला भी था, लेकिन पांचवें मैच से पहले ही वे घर वापस आ गए थे. उस दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मेडिकल इमरजेंसी का जिक्र किया था. 

पिता को ब्रेन हेमरेज की हुई थी शिकायत 
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दीपक चाहर के पिता को ब्रेन हेमरेज और अन्य समस्याओं के कारण 2 दिसंबर को अलीगढ़ में एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इसी वजह से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को खेल छोड़ अचानक बेंगलुरु से घर वापस आना पड़ा था. अब खबर आ रही है कि दीपक चाहर ने हालिया परिस्थिति को देखते हुए साउथ अफ्रीका के दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घोषित स्क्वाड में शामिल हैं चाहर
दीपक चाहर का कहना है कि वे तब तक अपने पिता से दूर नहीं जाएंगे, जब तक उनकी हेल्थ अच्छी नहीं हो जाती है. उनका कहना है कि इस चीज को लेकर उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ से भी बातचीत कर ली है और जब उनके पिता की हेल्थ अच्छी हो जाएगी, वे साउथ अफ्रीका की यात्रा शुरू कर देंगे. बता दें कि दीपक चाहर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज की स्क्वाड में शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- जब तक चल रहा...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़