IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका! टीम का स्टार प्लेयर हुआ चोटिल

IND vs SA 2nd Test: 3 जनवरी से केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले जो खबर आ रही है, वह टीम इंडिया और भारतीय फैंस के लिए किसी भी लिहाज से अच्छी खबर नहीं है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 31, 2023, 11:59 AM IST
  • स्कैन के बाद सामने आएगी पूरी जानकारी
  • थ्रोडाउन बल्लेबाजी कर रहे थे शार्दुल
IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका! टीम का स्टार प्लेयर हुआ चोटिल

नई दिल्लीः IND vs SA 2nd Test: 3 जनवरी से केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले जो खबर आ रही है, वह टीम इंडिया और भारतीय फैंस के लिए किसी भी लिहाज से अच्छी खबर नहीं है. 3 जनवरी से शुरू होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपना अभ्यास शुरू कर दिया है. शनिवार को टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर नेट पर बल्लेबाजी का प्रयास कर रहे थे. इसी दौरान एक गेंद उनके बाएं कंधे पर जा लगी और वे चोटिल हो गए. 

स्कैन के बाद सामने आएगी पूरी जानकारी
इस चोट के बाद शार्दुल ठाकुर को बर्फ से सिकाई करते हुए देखा गया. इसके अलावा चोट की वजह से वे गेंदबाजी के अभ्यास के लिए भी नहीं आ सके. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शार्दुल 3 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. हालांकि, शार्दुल की यह चोट कितनी गंभीर है, अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है. इसकी जानकारी स्कैन के बाद ही सामने आ सकती है. 

चोट के बाद कराहते हुए दिखे शार्दुल
फिलहाल इस बात की भी जानकारी नहीं है कि उन्हें स्कैन की जरूरत है या नहीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शार्दुल को लगी चोट हल्की नहीं है. क्योंकि चोट के बाद उन्हें कराहते हुए देखा गया. और तो और वे दोबारा पिच पर गेंदबाजी के लिए भी नहीं आ पाए. हालांकि, अभी तक शार्दुल की चोट पर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. 

थ्रोडाउन बल्लेबाजी कर रहे थे शार्दुल
दरअसल, शार्दुल ठाकुर नेट पर थ्रोडाउन बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान एक लेंथ बॉल बाउंस लेते हुए उनके बाएं कंधे पर जा लगी. इसके बाद शार्दुल को दर्द से कराहते देखा गया. शार्दुल को दर्द में देख फिजियो की टीम ने तुरंत उनके कंधे पर बर्फ का पैक रख दिया. अगर शार्दुल को लगी यह चोट वाकई में गंभीर है, तो यह टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SAL: दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, धारदार गेंदबाज हुआ बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़