Ind vs Aus 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में रहे कई हीरो, इन खिलाड़ियों के आगे वर्ल्ड चैंपियन बेदम

Ind vs Aus 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रविवार को 44 रन से हरा दिया. इसके साथ ही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना सकी. भारत की जीत में कई हीरो रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 08:42 AM IST
  • तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक
  • बिश्नोई-कृष्णा ने लिए 3-3 विकेट
Ind vs Aus 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में रहे कई हीरो, इन खिलाड़ियों के आगे वर्ल्ड चैंपियन बेदम

नई दिल्लीः Ind vs Aus 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रविवार को 44 रन से हरा दिया. इसके साथ ही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना सकी. भारत की जीत में कई हीरो रहे. 

तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक
भारत की ओर से गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे मैच में हराया. रुतुराज गायकवाड़ ने 58 रन, यशस्वी जायसवाल ने 53 रन और ईशान किशन ने 52 रन बनाए. वहीं अंत में रिंकू सिंह ने 9 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए. इसकी बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 236 रन का लक्ष्य दे सकी. वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्रारूप का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया.

बिश्नोई-कृष्णा ने लिए 3-3 विकेट
वहीं भारत के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन अहम विकेट लिए. प्रसिद्ध कृष्णा के भी खाते में तीन विकेट आए जबकि मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए. अक्षर पटेल ने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए.

ऑस्ट्रेलिया को मिली दूसरी हार
भारतीय गेंदबाजों ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 ओवर में नौ विकेट पर 191 रन पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस (25 गेंद में 45 रन) और टिम डेविड (22 गेंद में 37 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 38 गेंद में 81 रन जोड़कर भारत की परेशानियों को बढ़ाया लेकिन लगातार ओवरों में दोनों के आउट होने से मैच पर उनकी पकड़ ढीली हो गई. 

कप्तान मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाए लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में लगातार दूसरी हार मिली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़