ICC Ranking: स्मृति मंधाना को हुआ फायदा, हरमनप्रीत को लगा झटका, देखें ताजा रैंकिंग

बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल अकेली भारतीय गेंदबाज हैं. इसी तरह ऑलराउंडर की सूची में दीप्ति शर्मा शीर्ष 10 में शामिल अकेली भारतीय खिलाड़ी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2023, 05:06 PM IST
  • आईसीसी रैंकिंग की पूरी लिस्ट देखें
  • स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा
ICC Ranking: स्मृति मंधाना को हुआ फायदा, हरमनप्रीत को लगा झटका, देखें ताजा रैंकिंग

नई दिल्लीः भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी महिला वनडे रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर पहुंच गयी हैं जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर आठवें स्थान पर खिसक गयी हैं. मंधाना के 704 रेटिंग अंक हैं जबकि हरमनप्रीत के 702 अंक हैं. 

हरमनप्रीत को हुआ नुकसान
भारतीय कप्तान दो पायदान नीचे खिसकी है. बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल अकेली भारतीय गेंदबाज हैं. इसी तरह ऑलराउंडर की सूची में दीप्ति शर्मा शीर्ष 10 में शामिल अकेली भारतीय खिलाड़ी हैं. यह दोनों खिलाड़ी हालांकि एक-एक पायदान नीचे खिसकी हैं. 

टॉप-10 में देखें भारतीयों का नाम
गायकवाड़ नौवें जबकि ऑल राउंडर दीप्ति सातवें स्थान पर हैं. श्रीलंका की चमारी अटापट्टू बल्लेबाजों के वनडे रैंकिंग में केवल दो सप्ताह ही शीर्ष पर काबिज रही. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी फिर से शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही. मूनी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे में नाबाद 81 और से 30 रन बनाए.

 उनके बाद इंग्लैंड की नैट साइवर ब्रंट का नंबर आता है जो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 763 के साथ दो पायदान चढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. वह ऑलराउंडर की सूची में शीर्ष पर पहुंचने में कामयाब रही. इस वर्ग में भी उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग (402) हासिल की. 

ये भी पढ़ेंः राजभर ने क्यों छोड़ा सपा का साथ और थामा भाजपा का दामन, जानें बड़ी वजह

बता दें कि मौजूदा समय में भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश के साथ टी20 सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश के साथ वनडे में मुकाबला खेल रही है, जहां उसे पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है. भारत की बल्लेबाजी लगातार सवालों के घेरे में रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़